कमलनाथ के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, नकुलनाथ ने शुरू की लोकसभा की तैयारी | For Kamal Nath, this legislator left his seat Nakulanath launches Lok Sabha preparations

कमलनाथ के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, नकुलनाथ ने शुरू की लोकसभा की तैयारी

कमलनाथ के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, नकुलनाथ ने शुरू की लोकसभा की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 21, 2019/4:44 am IST

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए छिंदवाड़ा से कांग्रेस के विधायक दीपक सक्सेना ने अपनी सीट छोड़ दी है। सक्सेना ने बुधवार को अपना इस्तीफा विधानसभा को सौंपा है। हालांकि उनका इस्तीफा अब तक सचिवालय को नहीं मिला है। इस्तीफा स्वीकार होने पर इस सीट को रिक्त घोषित किए जाने की कार्यवाही विधानसभा करेगी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा,भर्ती में गड़बड़ी का लगाया…

दीपक सक्सेना के सीट छोड़ने के बाद माना जा रहा कि छिंदवाड़ा विधानसभा सीट का चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ कराया जा सकता है। इससे ये भी तय हो गया है कि कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ अभी विधानसभा के सदस्य नहीं है, उन्हें छह महीने के भीतर सदन की सदस्यता लेना जरूरी है। कमलनाथ छिंदवाड़ा से नौवी बार सांसद चुने गए हैं।

ये भी पढ़ें- आतंक के खिलाफ भारत को मिला सऊदी का साथ, 7 लाख करोड़ का निवेश, 850

कमलनाथ के विधानसभा चुनाव लड़ने पर छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से अगला चुनाव उनके पुत्र नकुल नाथ के लड़ने की संभावना है। नकुल पिछले दिनों पिता के साथ स्थानीय कार्यक्रमों में भी देखे गए और उन्होंने इस संसदीय सीट की विधानसभा सीटों पर पहुंचकर सभाओं को भी संबोधित किया। नकुलनाथ ने साफ भी कर दिया है कि यदि उनको मौका दिया जाता है तो वो छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

 
Flowers