विदेश मंत्रालय का दावा: इलेक्ट्रॉनिक सबूत है पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को गिराने का | Foreign Ministry says we have electronic evidence of shut down Pakistan's F-16 Fighter Plane

विदेश मंत्रालय का दावा: इलेक्ट्रॉनिक सबूत है पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को गिराने का

विदेश मंत्रालय का दावा: इलेक्ट्रॉनिक सबूत है पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को गिराने का

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 9, 2019/3:44 pm IST

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया है। मंत्रालय ने मीडिया से रूबरू होकर बताया कि भारतीय लड़ाकू विमान मिग-21 बाइसन द्वारा पाकिसतनी लड़ाकू विमान एफ-16 को गिरा दिया था, जिसके इलेक्ट्रॉनिक सबूत हमारे पास मौजूद हैं। बता दें विंग कमांडर अभिनंदन ने एयर स्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमान एफ-16 को गिरा दिया था, जिसके बाद उनका विमान मिग-21 भी क्रैश ​हो गया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि पाकिस्तान वायु सेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को
गिराने के प्रत्यक्षदर्शियों के साथ साथ इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी हैं। हालांकि पाकिस्तान ने आईएएफ एफ-16 लड़ाकू विमानके गिराए जाने के दावे को खारिज करते हुए ये कहा था कि उनकी सेना ने दो भारतीय विमानों को गिराया है, लेकिन अभी तक कोई भी साक्ष्य सामने नहीं आए हैं।

कुमार ने आगे कहा कि ”हमने केवल एक विमान को खोया है। यदि, जैसा कि पाकिस्तान दावा करता है, उनके पास एक दूसरे भारतीय विमान को गिराने की वीडियो रिकॉर्डिंग है, तो उन्होंने एक सप्ताह से अधिक समय के बाद भी इसे अंतरराष्ट्रीय मीडिया को क्यों नहीं दिखाया है?” ”उनसे सवाल पूछा जाना चाहिए कि विमान का ढांचा कहां है और पायलटों के साथ क्या हुआ है? पाकिस्तान को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह लगातार इस बात से क्यों इनकार कर रहा है कि उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराया गया है।”