जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व अधिका​री गिरफ्तार, चल रही पूछताछ | Former army officer arrested for accused of Spying

जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व अधिका​री गिरफ्तार, चल रही पूछताछ

जासूसी के आरोप में सेना का पूर्व अधिका​री गिरफ्तार, चल रही पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 2, 2019/8:55 am IST

दिल्ली। जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने सेना के एक पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दिल्ली कैंट इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया है। मुकेश अरोड़ा नाम के भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी के ऊपर देश के खिलाफ जासूसी करने का आरोप लगा है। इस मामले में अभी आईबी सेल के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैै।

Read more news: प्रदेश पर 1 लाख 90 हज़ार करोड़ का कर्ज़, वित्त मंत्री ने पूर्व सीएम पर फोड़ा ठीकरा

जानकारी के अनुसार पुलिस को ये सूचना मिली थी कि सेना का एक पूर्व अधिकारी विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी कर रहा है। खोजबीन करने के बाद पुलिस ने दिल्ली के कैंट इलाके से 65 वर्षीय मुकेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया। मुकेश के बारे में ये पता चला है कि काफी समय से कनाडा में रह रहा था। वहीं, भारत आने पर कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने के बाद उसे विदेशी एंजेंसियों को बताता था। गिरफ्तारी होने के बाद हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। आईबी सेल के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ पूरी हो जाने के बाद मीडिया को इसकी जानकारी दी जाएगी।

Read more news: टाइगर रिजर्व में तीन भालुओं की मौत, संदेह के आधार पर पकड़े गए युवको…

आपको बता दें कि कुछ महीनेे पहले ही पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक सौनिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अमृतसर देहात पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। इस मामले में खुलासा हुआ था कि आरोपी मलकीयत सिंह ने ट्रेनिंग कैंपों और महत्वपूर्ण ठिकानों के नक्शे की जानकारी देता था। अब एक बार फिर से भारतीय सेना का एक और पूर्व अधिकारी गिरफ्तार हुआ है।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/guUk6xRklAc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers