ED के सामने पेश हुई पूर्व सीईओ चंदा कोचर, भ्रष्टाचार का आरोप

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 02 Mar 2019 07:37 PM, Updated On 02 Mar 2019 07:33 PM

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक शनिवार को मुंबई में पीएमएलए मामले में ED के सामने पेश हुए। इससे पहले ईडी ने शुक्रवार को बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के आवास और उनके दफ्तरों पर छापामार कर कार्रवाई की। इस दौरान मुंबई में उनके 5 दफ्तरों समेत आवासीय परिसर पर भी कार्रवाई की गई।

झारखंड का 'चौकीदार' आदिवासियों की जमीन चोरी करता है!

ED ने फरवरी महीने की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, वेणुगोपाल धूत समेत कई अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई द्वारा कार्पोरेट ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपए के ऋण को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितता और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में तीनों आरोपियों- चंदा, उनके पति दीपक कोचर के खिलाफ फरवरी में ही नोटिस जारी किया गया था।जनवरी में चंदा कोचर के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही जस्टिस बीएन श्रीकृष्णा समिति की रिपोर्ट में बताया गया था कि वीडियोकॉन को कर्ज देने के लिए चंदा कोचर ने बैंक की आचार संहिता का उल्लंघन किया। उनके ही कहने पर कर्ज का कुछ हिस्सा उनके पति दीपक की कंपनी को भी दिया गया। इस कार्रवाई के बाद चंदा कोचर के मौजूदा और भविष्य में दी जाने वाली सभी तरह की राशि, बोनस, इंक्रीमेंट से अलग कर दिया गया है।

Web Title : former CEO Chanda Kochhar, appearing before the ED, accused of corruption

जरूर देखिये