पूर्व CM अजीत जोगी की हालत अब भी गंभीर, मस्तिष्क की गतिविधियां न के बराबर, वेंटिलेटर से दी जा रही सांस | Former CM Ajit Jogi's condition still critical, brain activity negligible

पूर्व CM अजीत जोगी की हालत अब भी गंभीर, मस्तिष्क की गतिविधियां न के बराबर, वेंटिलेटर से दी जा रही सांस

पूर्व CM अजीत जोगी की हालत अब भी गंभीर, मस्तिष्क की गतिविधियां न के बराबर, वेंटिलेटर से दी जा रही सांस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 15, 2020/5:39 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अजीत जोगी की स्थिति गम्भीर बनी हुई है। दिमाग की गतिविधि बेहद कम है, जिसके चलते उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है। गुरुवार को डाक्टरों द्वारा दिमाग में गतिविधि लाने इंफ़्रारेड रेडिएशन किया गया है।

Read More News:  देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,967 नए मामले सामने आए, 100 ने तोड़ा दम, संक्रमितों का 

आपको बता दें कि अजीत जोगी कोमा में है और डॉक्टर ऑडियो थेरेपी के जरिए उनके दिमाग को जागृत करने की कोशिश की गई थी। जिसमें सबसे पहले उनकी पुतलियों पर हलचल देखी गई थी। वहीं आज मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि हृदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित है। वेंटिलेटर के द्वारा उन्हें सांस दिया जा रहा है।

Read More News: 94 साल की महिला ने कोरोना को दी मात, डॉक्टर्स और नर्सों ने तालियां बजाकर बुजुर्ग को 

छत्तीसगढ़ के प​हले मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी ने गंगा इमली खाया था। जिसका बीज उनके गले में अटक गया था, जिसके बाद 9 मई को उन्हें रायपुर के श्री नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने अजीत जोगी को हार्ट अटैक आने की बात कही थी।

Read More News:  ‘हम पैदल चले जाएंगे, बस हमें रोके ना, कुछ साधन नहीं दे रहें तो पैदल तो जाने दो

 
Flowers