'राष्ट्रवाद' वाले मोहन भागवत के बयाप पर दिग्गी का पलटवार, कहा- अब मुखौटा हटा है, सामने आने लगा असली चेहरा ... | Former CM Digvijay Singh Target Mohan Bhagwat on Statement of Rastrawad

‘राष्ट्रवाद’ वाले मोहन भागवत के बयाप पर दिग्गी का पलटवार, कहा- अब मुखौटा हटा है, सामने आने लगा असली चेहरा …

'राष्ट्रवाद' वाले मोहन भागवत के बयाप पर दिग्गी का पलटवार, कहा- अब मुखौटा हटा है, सामने आने लगा असली चेहरा ...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 21, 2020/9:19 am IST

भोपाल: अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर पलटवार किया है। मोहन भागवत के बयानों पर दिग्गी ने ट्वीट कर कहा है कि अभी तक मुखोटा पहने हुए थे, लेकिन अब असली चेहरा खुलकर सामने आने लगा है। बता दें बीते दिनों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बीते दिनों रांची के एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि राष्ट्रवाद जैसे शब्द में नाज़ी और हिटलर की झलक दिखाई पड़ती है।

Read More: IBC24 की खबर का असर: नसबंदी के फैसले पर यूटर्न, सरकार ने वापस लिया फैसला, जानिए क्या था आदेश

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यदि वह ईमानदारी से भारतीय संविधान को मानता है तो उसे “हिंदू राष्ट्र” की मांग छोड़नी होगी। वह या बल्कि वे चाहेंगे? मुझे ऐसा नहीं लगता। आरएसएस महात्मा गांधी और बाबा साहेब अंबेडकर से नफरत करता है। अभी तक तो चेहरा पहने हुए हैं लेकिन अब असली चेहरा खुल कर कर सामने आ रहा है।

Read More: नसबंदी के फैसले पर मंत्रियों की अलग-अलग राय, तुलसी सिलावट ने कही समीक्षा कराने की बात, तो सज्जन सिंह ने बताया सही फैसला

बता दें कि 19 फरवरी को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत झारखंड की राजधानी रांची में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस का विस्तार देश के लिए है क्योंकि हमारा लक्ष्य भारत को विश्वगुरू बनाना है। राष्ट्रवाद जैसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसका मतलब नाज़ी या हिटलर से निकाला जा सकता है, ऐसे में राष्ट्र या राष्ट्रीय जैसे शब्दों को ही प्रमुखता से इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने इस वक्त आईएसआईएस, कट्टरपंथ और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे बड़ी चुनौती हैं।

Read More: बड़ा हादसा टला: राजधानी में बहुमंजिला इमारत गिरी, निर्माण के लिए की जा रही थी खुदाई

 
Flowers