पूर्व CM डॉ. रमन ने की है किसान व छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा: विनोद गोस्वामी | Former CM Dr. Raman has ignored farmers and Chhattisgarh: Vinod Goswami

पूर्व CM डॉ. रमन ने की है किसान व छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा: विनोद गोस्वामी

पूर्व CM डॉ. रमन ने की है किसान व छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा: विनोद गोस्वामी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 19, 2020/1:29 pm IST

रायपुर। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के विशेष आमंत्रित सदस्य विनोद गोस्वामी ने भाजपा प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों को त्याग दिया है। त्यागपत्र देते हुए गोस्वामी ने कहा कि बीते भाजपा के शासन काल में डाॅ.रमन सिंह ने कभी भी प्रदेश के किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों एवं व्यवसायियों व छत्तीसगढ़ियों के हित में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया और न ही पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया। उन्होनें कहा कि डाॅ.रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे उस दौरान उनके नेतृत्व में किसान सर्वाधिक परेशान व प्रताड़ित रहा है किसानों के धान के समर्थन मूल्य में बढोत्तरी कर 2500 रू किये जाने की मांग जैसे अतिसंवेदनशील मुद्दे व किसानों की लगातार इस मांग को अनसुना कर किसानों को छला था। जबकि इसके लिये उस दौरान पार्टी के अनेक वरिष्ठजनों ने अनेकों बार निवेदन किया था। इसी प्रकार धान के बोनस, प्राकृतिक आपदा में मुआवजा, फसलों की क्षतिपूर्ति व अन्य समस्याओं को लेकर विशेष रूप से लघु व सीमान्त छत्तीसगढिया किसान परेशान रहे थे।

Read More News: अमेरिका में नया घर लेने युवती ने रचाई शादी, घर खरीदते ही पति से बोली-मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम 

विनोद गोस्वामी ने बताया कि धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी एवं बोनस जैसे मुद्दों को किनारा कर डाॅ. रमन सिंह ने प्रदेश में मोबाईल वितरण जैसे अनुपयोगी विषयों में हजारों करोड़ खर्च कर राजकोष को खाली कर दिया। इसी प्रकार रमन सिंह के शासन काल के दौरान पार्टी से लेकर प्रशासन तक बाहरी लोगों को बोलबाला रहा। जबकि प्रदेश की अनेक प्रतिभाओं जिसमें पार्टी के आधारस्तम्भ कार्यकर्ता, प्रदेश के अनेक प्रतिभावान अधिकारी व कर्मचारियों को किनारे कर बाहरी लोगो को महत्व देकर छत्तीसगढ़ियों को अपमानित किया गया। डाॅ.रमन के कार्यकाल मे संविदा व आउट सोर्सिग को महत्व देते हुए स्थानीय व प्रदेशवासियों को किनारा किया जाना सर्वाधिक अहितकर रहा है।

Read More News:  जम्मू कश्मीर में 8 आतंकियों को सेना के जवानों ने पहुंचाया जहन्नुम, शोपियां में 5 और पंपोर में 3 दहशतगर्द ढेर

विनोद गोस्वामी सन 1980 अविभाजित मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता अर्जुन सिंह के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए युवक कांग्रेस, सेवादल,अध्यक्ष जिला काँग्रेस कमेटी से प्रदेश कांग्रेस सचिव तक विभिन्न पदों पर रहते हुए कांग्रेस पार्टी में अपनी एक अलग पहचान बनायी थी।

Read More News: राज्यसभा का रण, 8 राज्यों की 19 सीटों पर वोटिंग जारी, शाम तक ही आ जाएंगे नतीजे
विनोद गोस्वामी ने पार्टी अध्यक्ष को सौपे अपने त्यागपत्र सहित विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उनके राजनैतिक जीवनकाल के प्रारंभ से ही राजनांदगांव व कबीरधाम उनकी राजनैतिक कर्मभूमि रही है और इन दोनों ही जिलो के अनेक पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी में आज भी घुटन महसूस कर रहे है। यही कारण है कि उन्होनें भाजपा के प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों को त्याग दिया।

Read More News:  राहुल गांधी नहीं मनाएंगे अपना 50वां जन्मदिन, गरीबों को भोजन-कपड़ा देकर सेवा दिवस मनाएगी कांग्रेस

 
Flowers