पूर्व CM कमलनाथ बोले- जब राजीव गांधी ने ताले खोले थे तब ही शुरू हुई थी मंदिर की कथा, कहा था देश में रामराज्य होना चाहिए | Former CM Kamal Nath said - The story of the temple started only when Rajiv Gandhi opened the locks

पूर्व CM कमलनाथ बोले- जब राजीव गांधी ने ताले खोले थे तब ही शुरू हुई थी मंदिर की कथा, कहा था देश में रामराज्य होना चाहिए

पूर्व CM कमलनाथ बोले- जब राजीव गांधी ने ताले खोले थे तब ही शुरू हुई थी मंदिर की कथा, कहा था देश में रामराज्य होना चाहिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 4, 2020/7:53 am IST

भोपाल। अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन से पहले ही राजधानी भोपाल राममय हो गया है। इधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर में भगवान राम की पूजा की गई। कमलनाथ ने कहा कि शुभ दिन पूजा हुई है, हनुमान चालीसा का पाठ हुआ है। आगे कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश की ओर से 11 चांदी की ईंट अयोध्या भेज रही है। कांग्रेस परिवार के सदस्य ये 11 ईटें खरीदी है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन को ऐतिहासिक दिन बताया है। मंदिर का निर्माण भारतीय जनता की सहमति से होने जा रहा है।

Read More News: भारत में ट्रायल होगी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, दी गई मंजूरी

मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहा कि इसकी शुरुआत राजीव गांधी ने की थी। इस दौरान राजीव गांधी ने कहा था कि हमारे देश में रामराज्य होना चाहिए। आगे कहा कि जब राजीव गांधी ने ताले खोले थे तब ही मंदिर की कथा शुरू हुई थी। वहीं भूमिपूजन को लेकर कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की ओर से खुशी जाहिर की।

Read More News: प्रदेश में भारी वित्तीय संकट, वेतन- पेंशन दिए जाने के पड़े लाले ! लॉकडाउन ने बढ़ाई मुसीबत

बीजेपी के हनुमान चालीसा को लेकर सियासी बयान पर कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में यही अंतर है। हम धर्म को राजनीति मंच ओर नहीं लाते। क्या धर्म और भगवान पर का पेटेंट है। क्या बीजेपी ने एजेंसी ले ली है ठेका लिया है धर्म का। उनके पेट में दर्द होता है जब हम कोई धार्मिक कार्यक्रम करते है। हर भारतवासी के दिमाग में धार्मिक सोच है लेकिन हम इसमें राजनीति नहीं करते।

Read More News: सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जिम- योग संस्थान खोलने पर आज होगा फैसला

आगे कहा कि मैंने छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनाया। राम पथ गमन योजना मैंने बनाई है, यह हमारा पार्टी का प्रोग्राम है। महाकाल के सुधार के लिए तीन सौ करोड़ दिए यह हमारी भावना है। नई पीढ़ी इससे जुड़े यही मकसद है।

Read More News: लद्दाख में भारत ने तैनात किए हैवी टैंक, सेना पीछे करने भारत ने दी चीन को चेतावनी

मुहूर्त को लेकर कमलनाथ ने स्पष्ट बयान दिया कि मैं मुहूर्त पर नहीं जाना चाहता मैंने अपना कार्यक्रम किया है। मध्य प्रदेश की जनता की खुशहाली और विकास के लिए यह कार्यक्रम किया है। मैंने कोई मुहूर्त देखकर यह नहीं किया। गुरु शंकराचार्य जी का आशीर्वाद मिला इसलिए मैंने यह कार्यक्रम को पूरा किया। पार्टी लाइन के बारे में बीजेपी क्या सोचती है मैं नहीं जानता। यह हमारे भावनाओं की लाइन है।

Read More News: पूर्व सीएम कमलनाथ आज करेंगे के ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ, अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले करेंगे बजरंगबली का आव्हान