मंडी संशोधन विधेयक पर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, सालों से बनी मंडी व्यवस्था में तोड़फोड़ कर रही राज्य और केंद्र की सरकार | Former CM Kamal Nath spoke on the Mandi Amendment Bill

मंडी संशोधन विधेयक पर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, सालों से बनी मंडी व्यवस्था में तोड़फोड़ कर रही राज्य और केंद्र की सरकार

मंडी संशोधन विधेयक पर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, सालों से बनी मंडी व्यवस्था में तोड़फोड़ कर रही राज्य और केंद्र की सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 18, 2020/2:21 pm IST

ग्वालियर। मंडी संशोधन विधेयक पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि सालों से बनी मंडी व्यवस्था में तोड़फोड़ करना है तो राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार उसको व्यापारी दिखता है, उद्योगपति दिखता है, उन्हें 1, 2, 3 एकड़ वाला किसान नहीं दिखता। कमलनाथ ने विधेयक पर सवाल उठाते हुए कहा कि कौन सा किसान 200 किलोमीटर अपना उपज बेचने जाएगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की जेल से छूट कर अपने वतन पहुंचा रीवा का युवक, 5 साल पहले हुआ था लापता, चेहरे पर साफ दि…

पूर्व सीएम ने कहा कि यह कृषि क्षेत्र में बहुत बड़ा धोखा होगा, खासकर मध्यप्रदेश में जहां 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है, इसलिए हम इस विधेयक का कट्टर विरोध करते हैं।

ये भी पढ़ें: भाजपा विधायक अजय विश्नोई का दावा, कांग्रेस के पास खुद के नेता नहीं,…

वहीं पूर्व सीएम ने कहा कि ग्वालियर चम्बल की राजनीति में दखल मैंने नहीं दिया, ना ही विकास और राजनीति में दखल दिया, पहले माधवराव सिंधिया और अब ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति करते रहे, पर दुख है ग्वालियर की जनता ने नहीं पहचाना, ग्वालियर शहर कितना पिछड़ गया है। अन्य शहरों की तुलना में ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र का विकास नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: होटल सेंट्रल पार्क पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ, कांग्रेस पदाधिकारियों …

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस के नेताओं से आज होटल सेंट्रल पार्क में मुलाकात की, अलग-अलग सेक्टर से आए कांग्रेस के नेताओं से उन्होने मुलाकात की, जिसमें विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल रहे।

 
Flowers