पूर्व सीएम ने जारी किया 'विजन-भोपाल' डॉक्यूमेंट, जानिए क्या है आपके लिए खास | Former CM released 'Vision-Bhopal' document, know what is special for you

पूर्व सीएम ने जारी किया ‘विजन-भोपाल’ डॉक्यूमेंट, जानिए क्या है आपके लिए खास

पूर्व सीएम ने जारी किया 'विजन-भोपाल' डॉक्यूमेंट, जानिए क्या है आपके लिए खास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 21, 2019/7:39 am IST

भोपाल। लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने आज ‘विजन-भोपाल’ नाम से भोपाल के विकास को लेकर विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। दिग्विजय सिंह ने अपने इस डॉक्यूमेंट में सुनियोजित विकास, सशक्त किसान, उत्कृष्ट शिक्षा और उत्तम रोजगार जैसी बात कही है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता ने कहा- ‘दिग्विजय सिंह हिंदू हैं या नहीं, आरिफ अकील…

इसके साथ ही भोपाल को ग्लोबल सिटी, साइंस सिटी, मेगा लॉजिस्टिक सिटी और वेयर हाउस जोन बनाने को कहा है। उन्होंने कला को अहमियत देने की बात भी अपने विजन डॉक्यूमेंट में रखी, साथ ही उद्यमियों की उन्नति, स्वास्थ्य को प्राथमिकता, खेलकूद को प्रोत्साहन, पब्लिक फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट सिस्टम, सबको साफ पानी समेत कई बातों पर जोर दिया। 

ये भी पढ़ें: 6 सीरियल ब्लास्ट में 52 की मौत, 250 से ज्यादा घायल, होटल और चर्च को…

कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने ‘विजन-भोपाल’ डॉक्यूमेंट जानी करने के दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला किया है। बता दे कि लोकसभा चुनाव में इस बार भोपाल सीट में जबरदस्त सियासी हलतल मची हुई है। इधर बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि दिग्विजय सिंह के जीवन में हिन्दुत्व नहीं है, इसलिए उनकी डिक्शनरी में भी हिन्दुत्व नहीं है।

 
Flowers