Former CM Shivraj Chauhan target Kamalnath Government on Debt waiver scheme | 5 लाख किसानों को कर्जमाफी योजना से बाहर किए जाने पर पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कही ये बात...

5 लाख किसानों को कर्जमाफी योजना से बाहर किए जाने पर पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Aug 2019 07:26 PM, Updated On 22 Aug 2019 07:09 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश में 5 लाख किसानों की कर्जमाफी के दायरे से बाहर किए जाने को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सरकार पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा है कि प्रदेश में सोयाबीन की फसलों में कीट लगने से किसान बर्बादी की कगार पर हैं। सरकार सर्वे भी नहीं कर पा रही है। इस मामले को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखने की बात कही है। इस दौरान उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

Read More: दीवार के छेद से निकले और हो गए रफू चक्कर, 3 बाल अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि कानून के हिसाब से काम हो रहा है।

Read More: राज्यपाल का फर्जी लेटर सोशल मीडिया में वायरल, लेटर में कांग्रेस विधायकों को खरीदने का जिक्र

सतना में टेरर फंडिंग में पकड़ाए आरोपियों को लेकर शिवराज ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। लगातार अपहरण और हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रही है। एमपी में पैसे लेकर ट्रांसफर हुए हैं। भ्रष्टाचार का खुला खेल चल रहा है, अपराधियों को डर ही नहीं है। बदमाशों को राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है।

Read More: देश में आर्थिक मंदी को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- देश की हालत खराब, लेकिन छत्तीसगढ़ 

आंखफोड़वा कांड पर उन्होंने कहा कि अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पीड़ितों को सरकार को पेंशन दिया जाना चाहिए। मिलावटखोरों को लेकर​ शिवराज सिंह ने कहा कि सरकार सिर्फ दिखावे के लिए कार्रवाई कर रही है। लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने में सरकार नाकाम साबित हो रही है।

Read More: राजधानी में पांचवी के 3 छात्रों ने की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, स्कूल प्रबंधन पर मामला दबाने का आरोप

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के किसानों को लेकर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार की कर्जमाफी योजना से 5 लाख किसान अब बाहर हो जाएंगे, योजना के तहत ऐसे सभी किसान कर्जमाफी योजना से बाहर हो जाएंगे ,जिनका 2 लाख रूपए ये ज्यादा का कर्ज होगा, यहां तक कि 2 लाख एक रूपए होने पर भी योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

Read More: मध्यप्रदेश में टेरर फंडिंग रैकेट का खुलासा, छत्तीसगढ़ कनेक्शन की जांच जारी

Web Title : Former CM Shivraj Chauhan target Kamalnath Government on Debt waiver scheme

जरूर देखिये