संबल घोटाले के आरोप पर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, कहा- जेल में डालो, रोका किसने है? | Former CM Shivraj Singh chauhan target Congress Government on Sambal Scheme

संबल घोटाले के आरोप पर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, कहा- जेल में डालो, रोका किसने है?

संबल घोटाले के आरोप पर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, कहा- जेल में डालो, रोका किसने है?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 11, 2019/6:12 am IST

भोपाल: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर संबल योजना के नाम पर 6816 करोड़ रुपए घोटाले का आरोप है। इस आरोप को लेकर शिवराज सिंह चौहन ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संबल योजना में जो पात्र लोग थे, उन्हें लाभ देने का सरकार ने लक्ष्य बनाया था। इस योजना में अगर घोटाला हुआ है तो आरोपियों को जेल भेजो, रोका किसने है?

Read More: खराब खाना खाकर दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, मचा हड़कंप

मीडिया से बात करते हुए शिवराज ने आगे कहा है कि संबल योजना बंद कर सरकार ने ​गरीबों का हक छीन लिया, उनका गला घोट दिया। ​सरकार ने इस योजना को बंद कर गरीब की लाश से कफन छीन लिया। जनता इस बात का जवाब देगी, जो करना है करो। शिवराज ने बताया कि संबल योजना के लिए तीन क्राइटेरिया बनाए गए थे। इसी के आधार पर हितग्राहियों को लाभ मिलता था।

Read More: पत्नी ने मेजर पति और ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का अरोप, कहा- लाखों रुपए लेकर भी कर रहे प्रताड़ित

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने संबल योजना की शुरुआत की थी। इस योजना को कांग्रेस ने सत्ता में आते ही बंद कर दिया था। इस योजना में शिवराज सिंह पर 6816 करोड़ रुपए घोटाले का आरोप लगा है। शुरुआती जांच के दौरान पाया गया है कि इस योजना में शिवराज सिंह ने अपने कार्यकाल में संबल योजना के तहत 71 लाख अपात्रों को लाभ पहुंचाया है। इनमें से 56 लाख लोग भाजपा से जुड़े हुए थे और 35 लाख लोग आयकर दाता हैं, जिन्हें सरकार ने गरीब बताकर लाभ पहुंचाया है।

Read More: अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मीदवार, सरकार करने जा रही नियमों में संशोधन

इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के फैसले को लेकर कहा कि यह न्यू इंडिया है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का समाज के हर वर्ग ने सम्मान किया है। सामाजिक समरसता का अद्भुत वातावरण पूरे देश में है, शांति बनाए रखी है। यह भारत के प्रजातंत्र के और परिपक्व होने की निशानी है। सबको बधाई सबको धन्यवाद। उन्होंने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के ट्वीट को लेकर कहा कि ऐसे समय भी कुछ विकृत मानसिकता के लोग हैं जो ऐसी बात कर रहे हैं। जो समाज में विखंडन करने का काम करें। ऐतिहासिक समय है देश के लिए।

Read More: निगम आयुक्त ने एक दर्जन अधिकारियों को थमाया नोटिस, चरमराई सफाई व्यवस्था को लेकर जताई नाराजगी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ot9ub1XIp4I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>