पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- लापरवाही की वजह से प्रदेश में बाढ़ की स्थिति बनी | Former CM Shivraj Singh Chauhan target Kamalnath Government on Flood in Madhyapradesh

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- लापरवाही की वजह से प्रदेश में बाढ़ की स्थिति बनी

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- लापरवाही की वजह से प्रदेश में बाढ़ की स्थिति बनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 18, 2019/12:39 pm IST

मुरैना: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इन दिनों लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर बटेश्वरा गांव पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं ने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं भी सुनी। बता दें ​मध्यप्रदेश में बीते दिनों मूसलाधार बारिश के बाद कई इलाकों में जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। वहीं, प्रदेश के लगभग 5 लाख हेक्टेयर की फसल भी चौपट हो गई है।

Read More: चिटफंड मामले में अभिषेक सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, फैसला सुरक्षित

बटेश्वरा के लोगों से मुलाकात के बाद शिवराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही के चलते प्रदेश में बाढ़ जैसे हालत बने। अगर सरकार बांधों का पानी समय-समय पर छोड़ती तो ऐसी स्थिति पैदा नहीं होती। वहीं, उन्होंने मुआवजे के लिए सरकार द्वारा केंद्र से पैसे मांगे जाने को लेकर कहा कि पहले जो राहत कोष में पैसा है उसे तत्काल पीड़ितों को भुगतान करें और इसके बाद केंद्र से फंड की मांग करें।

Read More: दंतेवाड़ा के दंगल में कौन मारेगा बाजी, जनता की ‘इमोशनल’ अग्निपरीक्षा

इस दौरान उन्होंने सरकार को आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों को तत्काल राहत कोष नहीं पहुंचाई गई तो भाजपा सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी। शिवराज सिंह ने एक बार फिर कर्जमाफी के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि अब तो किसानों का कर्ज माफ कर दो, फसलें तो चौपट हो ही गई है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने स्कूलों में कार्यक्रम कराए जाने को लेकर भी सरकार को आड़े हाथों लिया।

Read More: 3.75 लाख शिक्षकों के लिए काम की खबर, 18-20 फीसद वेतन बढ़ाने जा रही सरकार

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rFGEd2krG_0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>