अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव पर बोले पूर्व सीएम, जनता के निर्णय को बदलने की साजिश, निर्णय का करेंगें विरोध | Former CM spoke on election with indirect system, conspiracy to change public decision, will oppose decision

अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव पर बोले पूर्व सीएम, जनता के निर्णय को बदलने की साजिश, निर्णय का करेंगें विरोध

अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव पर बोले पूर्व सीएम, जनता के निर्णय को बदलने की साजिश, निर्णय का करेंगें विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 12, 2019/9:35 am IST

रायपुर। मध्यप्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी भी अध्यक्ष और महापौर का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से होगा। सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है। यानि की अब पार्षद ही महापौर और अध्यक्ष का चुनाव करेगें। इस बारे में अप्रत्यक्ष चुनाव पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। रमन सिंह ने कहा है कि इस फैसले के द्वारा कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग करेगी।

यह भी पढ़ें — क्रिकेट मैदान पर बोले सिंधिया- राजनीति में खेल जरूरी है

रमन सिंह ने कहा कि यह जनता के निर्णय को बदलने की साजिश है, कांग्रेस पीछे के दरवाजे से महापौर बनाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस को पराजय का डर है, इसके बाद भी लड़ाई तो हम लड़ेंगे और इस निर्णय का जनता भी विरोध करेगी क्योंकि इस निर्णय से जनता अपनी इच्छानुसार अपना जनप्रतिनिधि नही चुन पाएगी। वर्तमान रायपुर सांसद सुनील सोनी ने भी इस फैसले का विरोध किया है। 

यह भी पढ़ें — मंदी से निपटने हमने बनाई योजना, सीएम ने केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने ये बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली में कोई खराबी नहीं है। मंत्रिमंडल की उपसमिति गठित की गई है। समिति की अनुशंसा के आधार पर फैसला लिया जाएगा। वहीं इस फैसले का भाजपा ने विरोध किया है तो कांग्रेस नेताओं ने इस फैसले का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें — पूर्व मंत्री सिंधिया का बड़ा बयान, देश उसी दिशा में जा रहा है जैसा राजमाता ने सोचा

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/2VNxZHRHbF8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>