पूर्व सीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा, मुख्यमंत्री से की तत्काल राहत दिए जाने की मांग | Former CM visited flood affected area Demand for immediate relief from Chief Minister

पूर्व सीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा, मुख्यमंत्री से की तत्काल राहत दिए जाने की मांग

पूर्व सीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा, मुख्यमंत्री से की तत्काल राहत दिए जाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 16, 2019/6:49 am IST

मंदसौर । बाढ़ से हुई तबाही के बाद अब धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है । अधिकांश इलाकों में पानी सामान्य स्थिति में पहुंच गया है । बाढ़ की तबाही के बाद जहां प्रशासन जमीनी स्तर से नुकसानी के आंकलन में जुट गया है वहीं अब बाढ़ और राजनीति शुरू हो गई है। मन्दसौर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मन्दसौर के बाढ़ प्रभावित ग्रामीण इलाकों का दौरा किया और बाढ़ पीड़ित लोगों से मिले।

ये भी पढ़ें- स्कूलों को शिक्षा विभाग का फरमान- पीएम मोदी के जन्मदिन पर धारा 370 …

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्राकृतिक आपदा राहत कोष में 1000 करोड़ की सहायता राशि भेजी है, जिसे कमलनाथ सरकार तुरंत प्रभावित लोगों को बांटना शुरू करें। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने 1 महीने की तनख्वाह बाढ़ पीड़ितों को देने की घोषणा की है । मंदसौर सांसद और विधायकों से भी अपनी 1 महीने की तनख्वाह देने की घोषणा की है। शिवराज सिंह चौहान कहा कि वे यहां राजनीति करने नहीं आए हैं वे भी सरकार के साथ खड़े हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से अपील करते हुए कहा कि जमीनी स्तर पर नुकसानी का आंकलन कर मुआवजा और राहत राशि बांटने की प्रक्रिया शुरू करें ।

ये भी पढ़ें- अब तक का सबसे महंगा चालान, ओवर लोडिंग के चलते ट्रक ड्राइवर को भरना …

यहां शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली बिल माफ करने का और फसल ऋण माफ करने का वादा किया था उसे भी कमलनाथ सरकार तुरंत पूरा करें । शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैं था तो नियम तक बदल देता था, सरकार कुछ भी कर सकती है । फसलों का सर्वे करने की अब जरूरत ही नहीं रही सौ फ़ीसदी फसलें खराब हो चुकी है । ऐसा जलजला पहले कभी नहीं हुआ । कर्जा माफ होने के साथ बिजली के बिल भी माफ होना चाहिए । अब बिजली के बिल नहीं भरेंगे हमारे पास कुछ नहीं है । आप लोग मेरा व्हाट्सएप नंबर नोट कीजिए और जहां नुकसान हुआ है उसकी तस्वीरें और वीडियो मुझे व्हाट्सएप करें, मैं मुख्यमंत्री को बताऊंगा कि कैसा और कितना नुकसान हुआ है ।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी लापता, यूएन के शांति मि…

शिवराज सिंह चौहान के बाद कल प्रदेश कैबिनेट के मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा मन्दसौर पहुंचेंगे और बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/frS1Mnqxt8g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers