बेटियों की सुरक्षा के लिए पूर्व सीएम की अनूठी पहल, 7 जुलाई तक राजधानी में बनेगी मोहल्ला कमेटी

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 16 Jun 2019 02:02 PM, Updated On 16 Jun 2019 02:02 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती की घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि आज हम किसी पार्टी के बैनर पर एकत्रित नहीं हुए हैं, पूरा समाज एकजुट हुआ है। उन्होंने कहा कि मन परेशान हैं क्योंकि ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं दरिंदों को रोकना सरकार की ही नहीं बल्कि समाज की जिम्मेदारी हैं।

ये भी पढ़ें: फादर्स डे पर सीएम पिता को सांसद पुत्र ने किया संवेदनात्मक ट्वीट, भावनाओं को कुछ यूं किया बयां

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मैं 13 साल मुख्यमंत्री रहा हूं, इसलिए समाज को जगाने की जिम्मेदारी मेरी भी है।इसलिए हम हर मोहल्ले में कमेटी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के 26 दोषियों को फांसी की सजा हुई है, लेकिन अब तक कोई फांसी के फंदे तक नहीं पहुंचा है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय को पोस्टकार्ड लिखकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को फांसी पर चढ़ाने की मांग की जाएं, और इसके लिए सभी लोगों इस मुहिम में साथ आएंगे।

ये भी पढ़ें: सुमन राव बनीं फेमिना मिस इंडिया 2019, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव को फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अब मोहल्ला कमेटी ये देखेगी कि कोई गलत व्यक्ति तो नहीं रह रहा है, उन्होंने कहा कि नशा नाश की जड़ है,इसलिए नशा मुक्ति के लिये सब साथ आएंगे। साथ ही कहा कि बेटी अब जुल्म नहीं सहेगी, अब किसी बेटी को कोई छेड़ेगा तो वो कमेटी को बताएगी। मोहल्ला कमेटी में बेटियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। गुड टच और बैड टच के साथ ही अच्छी और बुरी नजर के बारे में बताया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि 7 जुलाई तक पूरे भोपाल में मोहल्ला कमेटी बन जाएगी।

Web Title : Former CM's unique initiative to protect daughters, will be formed in the capital till July 7

जरूर देखिये