एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS शाह फैजल, दिल्ली से वापस लौटाया गया श्रीनगर | Former IAS Shah Faizal detained from airport, Srinagar returned from Delhi

एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS शाह फैजल, दिल्ली से वापस लौटाया गया श्रीनगर

एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS शाह फैजल, दिल्ली से वापस लौटाया गया श्रीनगर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 14, 2019/11:08 am IST

नई दिल्ली। IAS से राजनीति का सफर शुरू करने वाले शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। इसके बाद उन्हें वापस कश्मीर भेज दिया गया है। दरअसल उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में ले लिया गया था।

ये भी पढ़ें: इस शहर की सुरक्षा को लेकर पुलिस को बड़ी चुनौती, ,15 अगस्त पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दे कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने के बाद से फैसल ने कहा था कि कश्मीर में अप्रत्याशित बंद चल रहा है और उसकी 80 लाख की आबादी कैद कर ली गई है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान सहित तीन भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश, दो आरोपी चढ़े 

गौरतलब है कि शाह फैसल जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष हैं। साथ ही शाह फैसल 2010 बैच में आईएएस के टॉपर रहे थे, और उन्होंने इसी साल जनवरी में ये कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था कि बेगुनाह कश्मीरियों को मारा जा रहा है और देश में मुसलमानों के हितों की अनदेखी हो रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/pCJ53BNuuTo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>