पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी बनाए गए खेल सलाहकार, प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मिली स्वीकृति | Former international cricketer rajesh chauhan appointed sports consultant Unanimous approval of the proposal

पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी बनाए गए खेल सलाहकार, प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मिली स्वीकृति

पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी बनाए गए खेल सलाहकार, प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मिली स्वीकृति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 9, 2019/10:56 am IST

बैकुंठपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राजेश चौहान को चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के लिए खेल सलाहकार बनाने का निर्णय लिया गया है। विगत दिनों सम्पन्न हुए महापौर परिषद की बैठक में महापौर द्वारा लाये गए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से सहमति जताते हुए स्वीकृति की मुहर लगाई गई है। राजेश चौहान इसी महीने में चिरमिरी आकर नगर निगम के साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढायेगें।

ये भी पढ़ें- भिखारी के पास इतनी दौलत कि रात भर गिनते रहे पुलिस वाले, मौत के बाद …

इससे पहले महापौर रेड्डी ने प्रदेश के अपने जाने – माने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी राजेश चौहान से मिलकर उन्हें अपने क्षेत्र के खेल और खिलाड़ियों के नैसर्गिक प्रतिभा से अवगत कराते हुए क्षेत्र के नवोदित खिलाड़ियों को उचित प्रशिक्षण देने का आग्रह किया था। उत्साहित युवा महापौर ने बताया कि उनका खुद का भी काफी समय प्रतियोगिताओं में खेलने एवं आयोजनों में लगा है। जिस दौरान उन्होने नजदीक से महसूस किया है कि यहां के कई खिलाड़ी जिन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन के आधार पर आगे मौका मिलना चाहिये था, लेकिन सही मार्गदर्शन के अभाव के कारण चिरमिरी जैसे जगहों से बच्चों का चयन नहीं हो पाता है। ऐसे में राजेश चौहान जैसे खेल जगत के बड़े चेहरे के व्यक्तित्व के शहर के साथ जुड़ने से अब यहां के बच्चों एवं बच्चियों के प्रतिभा का सही आंकलन हो सकेगा।

ये भी पढ़ें- 65 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 1500 रुपये मासिक पेंशन देंगे, क…

राजेश चौहान को खेल सलाहकार बनाने के परिणामस्वरूप 13, 16 और 19 वर्ष के खिलाड़ियों को क्रिकेट, फुटबॉल और एथलेटिक्स जैसे खेलों में बेहतर अवसर मिलने की संभावना कमेटी ने जताई है।

 
Flowers