पूर्व आईपीएस अफसर को बाहुबली विधायक से जान का खतरा, डीजीपी से सुरक्षा की मांग | Former IPS officer in danger from Bahubali MLA, demanding protection from DGP

पूर्व आईपीएस अफसर को बाहुबली विधायक से जान का खतरा, डीजीपी से सुरक्षा की मांग

पूर्व आईपीएस अफसर को बाहुबली विधायक से जान का खतरा, डीजीपी से सुरक्षा की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 22, 2019/4:33 am IST

बिहार। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने अपनी जान को खतरा बताते हुए डीजीपी को खत लिखकर सुरक्षा की मांग की है। अमिताभ ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर अपनी हत्या कराने की आशंका जताई है। पूर्व आईपीएस के मुताबिक अनंत सिंह सुपारी देकर उनकी हत्या करा सकते हैं।

पढ़ें- मौसम विभाग का अलर्ट, 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी.. देखिए

साल 2009 के पांच मार्च को तत्कालीन जमुई स्थित बीएमपी 11 के कमांडेंट व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें सूचना मिली है कि अनंत सिंह के पास एके 56, मशीन गन और एके 47 जैसे अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध हैं। इस चिट्ठी को अमिताभ दास ने चुनाव आयोग को दिया था। आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने अपनी चिट्ठी में यह जिक्र किया था कि अत्याधुनिक हथियारों को विधायक अनंत सिंह ने लोकसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल करने के लिए मंगाया था।

पढ़ें- मॉडल हाई स्कूल में दर्दनाक हादसा, छात्रा के सिर पर गिरा पंखा

आईपीएस अधिकारी रहे अमिताभ कुमार दास को 2018 में हीं ज़बरन सेवानिवृत्ति दे दी गई थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय की सहमति मिलने के बाद राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया था। बता दें कि 16 अगस्त को पुलिस ने अनंत सिंह के पैतृक आवास पर छापेमारी कर एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, कुछ कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए थे। विधायक के घर से हथियार मिलने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने अनंत सिंह द्वारा हत्या कराए जाने की आशंका जताई।

पढ़ें- नगरीय विकास एवं आवास विभाग के 31 अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे क…

मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा बदहाल, 30 हजार शिक्षकों पर कार्रवाई की तैयारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/lfgNZHk-3vc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>