इरफान के निधन पर 'पान सिंह तोमर' गैंग के पूर्व सदस्य ने जताया दुख, शूटिंग के पलों को किया याद | Former member of 'Pan Singh Tomar' gang expressed grief over Irfan's death Remember the moments of shooting

इरफान के निधन पर ‘पान सिंह तोमर’ गैंग के पूर्व सदस्य ने जताया दुख, शूटिंग के पलों को किया याद

इरफान के निधन पर 'पान सिंह तोमर' गैंग के पूर्व सदस्य ने जताया दुख, शूटिंग के पलों को किया याद

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:09 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:09 pm IST

ग्वालियर । बॉलीवुड के मशहूर कलाकार इरफ़ान खान के देहांत से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश स्तब्ध है, वो ऐसे कलाकार थे जिनको हर उम्र के लोग पसंद करते थे। इरफ़ान खान के जीवन में चम्बल का भी एक हिस्सा उस समय जुड़ गया था जब उनकी पान सिंह तोमर फिल्म रिलीज़ हुई। ये वही फिल्म है जिसने इरफ़ान खान को एकल अभिनेता के रूप में स्थापित किया।

ये भी पढ़ें – सीएम करेंगे ऑनलाइन राशि का वितरण, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करें…

इसी फिल्म की शूटिंग के समय उनके साथ रहे पूर्व डकैत बलवंत सिंह तोमर ने उनके निधन पर शोक जताया है। बलवंत सिंह पान सिंह के भतीजे और गैंग के सदस्य थे। एनकाउंटर के समय बलवंत ही बच पाए थे, जिसके बाद बलवंत ने आत्मसमर्पण कर दिया था।

ये भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 560, उज्जैन बना न…

आज सामान्य जीवन जी रहे बलवंत ने इरफ़ान की मौत पर दुःख जताते हुए शूटिंग के कुछ पल भी याद किए। बलवंत के अनुसार 3 महीने तक वो शूटिंग के समय इरफ़ान खान के साथ रहे।सन 1981 में पान सिंह तोमर की गैंग का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। जिसमें अकेले उनके भतीजे बलवंत ही बच सके थे। 38 साल पहले 30 नवंबर 1982 को बलवंत ने आत्म समर्पण कर दिया था। 1993 में जेल से बाहर आने के बाद से बलवंत अब सामाजिक जीवन बिता रहे हैं। इस बीच शूटिंग से लेकर इरफान के निधन की याद से मानों उन्हें उनके चाचा पान सिंह तोमर के निधन के समान क्षति पहुंची है।