पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम को पत्र लिखकर उठाई मांग, छात्रों-मजदूरों की वापसी का किया जाए इंतजाम | Former minister Brijmohan Agrawal wrote a letter to CM and demanded Arrangement should be made for return of students and laborers

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम को पत्र लिखकर उठाई मांग, छात्रों-मजदूरों की वापसी का किया जाए इंतजाम

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम को पत्र लिखकर उठाई मांग, छात्रों-मजदूरों की वापसी का किया जाए इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 22, 2020/10:46 am IST

रायपुर । पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर प्रदेश के विभिन्न जिलों व राज्यों के प्रवास के दौरान लॉकडाउन में फंसे लोगों को अपने घर तक आने की अनुमति देने की बात कही है। उन्होंने विशेष रूप से उच्च शिक्षा के लिए अन्य राज्यों के शहरों में पढ़ रहे प्रदेश के विद्यार्थियों तथा रोजगार के लिए गए मजदूरों को शीघ्र सहायता दिए जाने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में आज कोरोना के 83 नए मामले सामने आए, अब तक 25 ने तोड़ा दम

अपने लिखे पत्र में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सबके सम्मिलित प्रयासों से छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना का संक्रमण नियंत्रित है। इस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं उपचार हेतु देशव्यापी लॉकडाउन होने के पूर्व प्रदेश के अनेक लोग रोजगार व निजी कार्य से विभिन्न शहरों व प्रदेश के बाहर गए हुए थे तथा वहीं फंस कर रह गए हैं। ऐसे प्रभावित लोगों के लिए ई- पास की प्रक्रिया को सरल बनाया जाना चाहिए तथा उन्हें प्रदेश के एक जिले से प्रदेश की ही दूसरे( गृह ) जिले में स्वयं के वाहन से जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के निवासी जो विभिन्न राज्यों में फंसे हैं को भी उनके निज निवास तक स्वयं के वाहन से आने की अनुमति प्रदान की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो पति-पत्नी ने खोद डाला कुआं, बोले- अब प…

बृजमोहन ने लिखा है कि प्रत्येक राज्यों के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएं जो अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ कि लोगों को भोजन एवं रहने की उचित व्यवस्था कराये तथा श्रमिकों को अंतरिम राहत हेतु 1-1 हज़ार रुपये उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राज्य की सीमाओं पर क्वॉरंटाइन सेंटर बनाकर, स्क्रीनिंग व सेंपलिंग कर प्रदेश के निवासियों को अपने राज्य के भीतर सुरक्षित प्रवेश दिया जा सकता है।