पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान, बैठक से कोरोना से निपटने का तरीका नहीं निकलेगा, सरकार को स्पष्ट घोषणा करनी चाहिये | Former minister Brijmohan Agrawal's statement, the meeting will not give a way to deal with Corona

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान, बैठक से कोरोना से निपटने का तरीका नहीं निकलेगा, सरकार को स्पष्ट घोषणा करनी चाहिये

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान, बैठक से कोरोना से निपटने का तरीका नहीं निकलेगा, सरकार को स्पष्ट घोषणा करनी चाहिये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : April 7, 2021/10:22 am IST

रायपुर। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कोरोना को लेकर सरकार की बैठक पर कहा है कि यह बैठक बेनतीजा है, सरकार को स्पष्ट घोषणा करनी चाहिये। और इससे निपटने कलेक्टरों को अधिकार देना चाहिये, अग्रवाल ने कहा कि हम पैसों की कमी नहीं होने देंगे ये बोलने से ही काम नही चलेगा, सेस के पैसे का उपयोग कोरोना रोकथाम में अबतक नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: अस्पताल में जरुरतमंद को ही उपलब्ध होगा बिस्तर, सिफारिश या दबाव नहीं आएगा काम- सीएम भूपेश

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बैठक से कोरोना से निपटने का तरीका नहीं निकलेगा, अब तक सरकार के पुराने कोविड सेंटर ही नहीं खोले गए हैं, लॉकडाउन समाधान नहीं है लेकिन समस्या से निपटने का अंतिम हथियार है, प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये कहा कि भाजपा ने चीफ सेक्रेटरी से मिलने का निर्णय लिया है, मुख्य सचिव से मिलने के पश्चात भाजपा दल राज्यपाल से मुलाकात करेगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार शाम 5 बजे से होगा लागू

वहीं आज राजधानी रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शुक्रवार शाम 5 बजे से लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर द्वारा आज शाम 4 बजे यह तय किया जाएगा, यह लॉकडाउन 4 दिन से लेकर 1 हफ़्ते तक का हो सकता है। लॉकडाउन के सम्बंध में कलेक्टर जानकारी और दिशा-निर्देश देंगे। शाम 4 बजे कलेक्टर कारोबारियों के साथ बैठक करके इस अंतिम निर्णय लेंगे।

ये भी पढ़ें:  मां बम्लेश्वरी मंदिर में नहीं होगा नवरात्र पर्व का आयोजन, दर्शनार्थ…

लॉकडाउन को लेकर पूरी गाइडलाइन शाम 4 बजे जारी होगी, जिसमें यह स्पष्ट किया जाएगा ​किन किन जरूरी सेवाओं को और कितनी छूट मिलेगी। लेकिन यह बात तय है कि यह लॉकडाउन पिछली बार के भी अधिक सख्त होगा। जिसका साफ संकेत मंत्री रविंद्र चौबे ने अपनी प्रेस वार्ता में दिया है।

इसके पहले आज सीएम भूपेश बघेल की उच्चस्तरीय बैठक खत्म हुई, बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे का बयान आया जिसमें उन्होंने बताया कि मुख्यंमत्री ने सभी से रायशुमारी की है, मुख्यंमत्री ने सभी से सहयोग की अपील की है, संक्रमण के रफ्तार को कैसे रोका जाए इस पर मंथन हुआ है, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन को बढ़ाने पर जोर दिया गया है, अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन सहित संसाधन बढ़ाने को कहा गया, कोरोना प्रोटोकॉल को कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए, रायपुर में ऑक्सीजन युक्त बेड बढ़ाने को कहा गया है।