पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने किया 28 सीटें जीतने का दावा, कहा- बीजेपी को हकीकत समझ में आ गई... | Former minister Sajjan Singh claimed to win 28 seats, said- BJP has understood the reality

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने किया 28 सीटें जीतने का दावा, कहा- बीजेपी को हकीकत समझ में आ गई…

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने किया 28 सीटें जीतने का दावा, कहा- बीजेपी को हकीकत समझ में आ गई...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 7, 2020/8:39 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की सत्ता में कांग्रेस फिर से बाजी मारेगी या बीजेपी की सरकार बनी रहेगी। 10 तारीख को सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। वहीं परिणाम आने से पहले दो सियासी दल अपने-अपने जीत के दावे करने से नहीं चूक रहे हैं।

Read More News: पुष्य नक्षत्र आज, खरीददारी के लिए बन रहा धनतेरस से भी शुभ मुहूर्त.. देखिए

मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पूरे के पूरे 28 विधानसभा सीटें जीत रही है। 11 नवंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। जिसमें गठबंधन वाली बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों के समिश्रण में बैठक होगी। बीजेपी को समझ आ गई है कि सभी विधायक एक साथ है।

Read More News: सड़क हादसे में पुलिसकर्मी की मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने मारी ठोकर

ये आंकड़े देखें
मध्य प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। इनमें से वर्तमान में भाजपा के 107 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के घटकर 87 हो गये हैं। इनके अलावा, चार निर्दलीय, दो बसपा एवं एक सपा विधायक हैं। बाकी 29 सीटें रिक्त हैं, जिनमें से 28 सीटों पर परिणाम 10 नवंबर को आएगा। वहीं एक और विधायक के इस्तीफे के बाद एक सीट खाली हो गई है।

Read More News: CM भूपेश बघेल बोले- किसानों के बारे में रमन सिंह मुझसे ज्यादा नहीं जानते, बारदानों की कमी से नहीं हो पा रही धान खरीदी