बसना की पूर्व विधायक रुपकुमारी चौधरी बनी महासमुंद जिला भाजपा अध्यक्ष, धमतरी में 20 को होगा नए जिलाध्यक्ष का चुनाव | Former MLA from Basna Rupkumari Chaudhary becomes Mahasamund District BJP President, Dhamtari to elect new District President on 20th

बसना की पूर्व विधायक रुपकुमारी चौधरी बनी महासमुंद जिला भाजपा अध्यक्ष, धमतरी में 20 को होगा नए जिलाध्यक्ष का चुनाव

बसना की पूर्व विधायक रुपकुमारी चौधरी बनी महासमुंद जिला भाजपा अध्यक्ष, धमतरी में 20 को होगा नए जिलाध्यक्ष का चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 18, 2019/10:20 am IST

महासमुंद। भाजपा संगठन चुनाव के तहत महासमुंद जिले में भाजपा जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो गई है। बसना की पूर्व विधायक रुपकुमारी चौधरी को भाजपा जिला अध्यक्ष घोषित किया गया है। इसके आलवा धमतरी जिले में दो दिन बाद 20 नवंबर को धमतरी भाजपा के नये अध्यक्ष का ऐलान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें — अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों से मिले आदिवासी नेता कांतिलाल भूरि…

वहीं धमतरी में भाजपा जिला अध्यक्ष का चुनाव के लिए दो दिन शेष हैं। ऐसे में सबके जेहन में ये सवाल है कि आखिर अब 4 साल बाद कौन धमतरी जिला भाजपा को नेतृत्व देगा। जिले की सियासत में भाजपा का जिला अध्यक्ष होना काफी महत्वपूर्ण है। 1996 में जब से धमतरी जिला बना है उसके बाद ये सातवां चुनाव होगा। बीते 6 अध्यक्षो में 3 कुरूद विधान सभा से और 3 धमतरी विधानसभा से रहे हैं।

यह भी पढ़ें — सरकारी नौकरी: 40000 शिक्षकों की भर्ती, 1 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन, 15…

ऐसा माना जा रहा है कि पिछले पांच बार अध्यक्ष के पद पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की पसंद हावी रही है। ये बात और है कि भाजपा अपने अध्यक्ष के चुनाव प्रक्रिया को लोकतांत्रिक बताती है। इस बार भी चर्चा है कि नाम तय हो चुके हैं बस उसकी घोषणा करने की औपचारिकता निभानी बाकी है। वैसे इस बार जो भी अध्यक्ष बनेगा, उसके सामने सबसे पहली चुनौती आगामी निकाय और पंचायत के चुनाव होंगें।

यह भी पढ़ें —धान के अवैध परिवहन पर CM भूपेश का बड़ा बयान, बोले- 25 सौ समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ वालों के लिए हैं …

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/Lw8AEzqTIY0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>