पूर्व सांसदों को 1 हफ्ते में सरकारी बंगले खाली करने के आदेश, 3 दिन में काटे जाएंगे गैस, पानी और बिजली कनेक्शन

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 20 Aug 2019 09:15 AM, Updated On 20 Aug 2019 09:15 AM

नई दिल्ली। पूर्व सांसदों को सरकारी बंगले खाली करने के लिए एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया गया है। तय समय के भीतर सरकारी आवास खाली नहीं किए तो बिजली, जल और गैस के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। लोकसभा की एक समिति ने यह आदेश जारी किया है। बता दें कि लोकसभा के ऐसे 200 से ज्यादा पूर्व सांसद हैं, जिन्होंने अब तक सरकारी बंगला खाली नहीं किया है।

पढ़ें- नही रहे 'मैं पल दो पल का शायर हूं' का संगीत बनाने वाले खय्याम, मशहूर संगीतकार...

तीन दिनों में पूर्व सांसदों के सरकारी आवासों के बिजली, पानी और गैस कनेक्शन काट दिए जाएंगे। 'आवास समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि तीन दिनों के अंदर ऐसे बंगलों के बिजली, जल और गैस कनेक्शनों को काट दिया जाएगा और पूर्व सांसदों से एक हफ्ते के अंदर आवासों को खाली करने को कहा गया है।'

पढ़ें- पीएम मोदी और ट्रंप के ​बीच फोन पर लंबी चर्चा, आतं​कवाद सहित कई मुद्...

नियमों के अनुसार, पूर्व सांसदों को पिछली लोकसभा भंग होने के एक महीने के भीतर अपने-अपने बंगलों को खाली करना होता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर 16वीं लोकसभा को 25 मई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया था। एक सूत्र ने बताया, 'लोकसभा के 200 से अधिक पूर्व सांसदों ने अब तक अपने सरकारी बंगलों को खाली नहीं किया है। इन पूर्व सांसदों को 2014 में ये बंगले आवंटित किए गए थे।' इस वजह से नव निर्वाचित सांसद अस्थायी आवासों में रह रहे हैं।

पढ़ें- शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किए एक के बाद एक 10 ट्वीट, दर्ज ...

 महिला से दबंगई, घसीट कर पीटा

 

Web Title : Former MPs ordered to vacate government bungalow in 1 week

जरूर देखिये