आबकारी विभाग के पूर्व OSD समुद्र सिंह भगोड़ा घोषित, पता बताने वाले को 10 हजार रुपए ईनाम | Former OSD of Excise Department Samudra Singh declared absconding

आबकारी विभाग के पूर्व OSD समुद्र सिंह भगोड़ा घोषित, पता बताने वाले को 10 हजार रुपए ईनाम

आबकारी विभाग के पूर्व OSD समुद्र सिंह भगोड़ा घोषित, पता बताने वाले को 10 हजार रुपए ईनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 24, 2020/1:28 am IST

रायपुर: आबकारी विभाग के पूर्व ओएसडी समुद्र सिंह को ईओडब्ल्यू ने फरार बताते हुए उनका पता बताने वाले को नगद इनाम देने की घोषणा की है। समुद्र सिंह लंबे समय तक आबकारी विभाग में पदस्थ थे। इस दौरान कई तरह की आर्थिक गड़बड़ियों की शिकायतें सामने आई थी। शिकायतों के आधार पर ईओडब्ल्यू ने न केवल समुद्र सिंह के खिलाफ एफआईआर और जांच की, बल्कि समुद्र सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी कई कोशिशें की गईं। लेकिन एफआईआर दर्ज होने के बाद से समुद्र सिंह फरार हैं।

Read More: 8 राज्यों के पुलिस अफसरों की महत्वपूर्व बैठक, रायपुर में पुलिस के आधुनिकीकरण पर होगी चर्चा

ईओडब्ल्यू एसपी के मुताबिक इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आबकारी विभाग के पूर्व ओएसडी समुद्र सिंह को कई बार नोटिस जारी कर पुछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन नहीं आने पर उनके छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के कई संभावित ठकानो पर दबिश भी दी गई थी। लेकिन वो नही आए जिसके बाद ईओडब्लू ने भगौडा घोषित करते हुए इनाम की घोषणा कर गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

Read More: तंबाकू छत्तीसगढ़ छोड़ो, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने की दी जानकारी

बता दें कि पिछली सरकार के कार्यकाल में ओएसडी रहे समुद्र सिंह ने 14 सौ करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया है। शराब ठेकेदारों से मिलकर शराब के कंटेंट में गड़बड़ी और करोड़ो का भ्रष्ट्राचार करने का आरोप है, जिसके बाद ईओडब्लू ने समुद्र सिंह के खिलाफ आर्थिक अपराध का मामला दर्ज किया था। समुद्र सिंह ने 20011 से 2017 के बीच ओएसडी रहते 15 सौ करोड़ से ज्यादा भ्रष्टाचार को अंजाम देने का आरोप है। फिलहाल एसीबी ने रायपुर ,बिलासपुर, और मध्यप्रदेश साहित कई ठिकानों में छापा मारकर समुद्र सिंह की संपत्ति जप्तकर जांच में जुटी है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री को लिखा पत्र, रियायती दर पर आयरन उपलब्ध कराने क किया अनुरोध