पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार, अरबों रुपए के घोटाले का आरोप, विपक्ष ने की निंदा

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 18 Jul 2019 04:55 PM, Updated On 18 Jul 2019 04:55 PM

इस्लामाबाद । पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शाहिद खाकन अब्बासी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया गया है। नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो यानि नैब ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। स्थानीय अखबार के मुताबिक, अरबों रुपए के घोटाला मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी को गिरफ्तार किया गया है। अब्बासी के खिलाफ एलएनजी के इंपोर्ट ठेके में गड़बड़ी का आरोप है।

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की बड़ी जीत, ICJ ने कुलभूषण की फांसी पर ...

जानकारी के मुताबिक अब्बासी एक पत्रकारवार्ता को संबोधित करने जा रहे थे तब उनहें गिरफ्तार किया गया। अब्बासी के साथ पीएमएल-एन के नेता अहसान इकबाल भी थे। पुलिस के गिरफ्तार करने पर दोनों नेताओं ने विरोध किया, बाद में उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग किया। अब्बासी को शुक्रवार को फिजिकल रिमांड के लिए अकाउंटेबिलिटी कोर्ट में पेश किया जाएगा। अब्बासी की गिरफ्तारी पर विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है। लिखा, नैब, इमरान खान की कठपुतली बन चुका है। हम ऐसी ओछी हरकतों से दबने या डरने वाले नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- मोदी 2.0 शपथ से पहले नीतीश सरकार ने करवाई थी RSS सहित इन संगठनों की...

बता दें कि नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो यानि नैब ने इससे पहले एनएनजी प्रकरण में पूर्व पीएम को समन भी भेजा था, पर वह ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए। जांच टीम के मुताबिक, अब्बासी ने पूछे गए 75 सवालों में केवल 20 के ही जवाब दिए थे। अब्बासी को भेजे गए नैब के नोटिस में कहा गया था, “हमारी गुजारिश है कि आप 18 जुलाई, 2019 को नैब इस्लामाबाद में सुबह 10 बजे जांच अधिकारी मलिक जुबेर अमहद के समक्ष हाजिर हों और एनएनजी टर्मिनल पर अपना बयान दर्ज कराएं। आपको सलाह दी जाती है कि इस नोटिस का पालन करने में विफल होने पर आपको नैब ऑर्डिनेंस 1999 के तहत निर्धारित नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।”

Web Title : Former prime minister arrested Accusations of billions of rupees scams Condemnation of opposition

जरूर देखिये