अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे अर्जुन चरण सेठी का निधन, सीएम नवीन पटनायक ने जताया शोक | Former Union Minister Arjun Charan Sethi passed away at a private hospital in Bhubaneswar, today

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे अर्जुन चरण सेठी का निधन, सीएम नवीन पटनायक ने जताया शोक

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे अर्जुन चरण सेठी का निधन, सीएम नवीन पटनायक ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 8, 2020/6:06 pm IST

भुवनेश्वर: कोरोना संकट के बीच ओडिशा के भुवनेश्वर से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन चरण सेठी का आज भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद उन्हें निजी भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज उपचार के दौरन उनका निधन हो गया।

Read More: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में फिर मिले कोरोना मरीज, आज कुल 104 नए संक्रमितों की पुष्टि, 52 हुए डिस्चार्ज

बता दें कि अर्जुन चरण सेठी 2000 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री थे। पूर्व मंत्री सेठी की पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर रही, ओडिशा के लोगों की माने तो वे राजनीति के साथ ही सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए थे। वे अपने को कभी भी बड़ा नेता नहीं माना।

Read More: सब्जी व्यापारियों की समस्या हल करने पहुंचे विधायक, खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

मुझे अनुभवी राजनीतिज्ञ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन सेठी की मौत का दुख है। भद्रक निर्वाचन क्षेत्र में एक सांसद के रूप में उनके काम को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Read More: मध्यप्रदेश में 24 घंटे में मिले 237 नए कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में अब 2688 एक्टिव केस, 6536 मरीज हुए स्वस्थ

अर्जुन चरण सेठी भद्रक लोकसभा क्षेत्र की जानी मानी शख्सियत थे। 1971 में वह पहली बार इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे। 1980 में वह कांग्रेस के टिकट पर यहां से फिर चुनाव जीते। 10 साल बाद 1991 में जनता दल के टिकट पर उन्होंने एक बार फिर से लोकसभा में एंट्री ली। इसके बाद 1998 से वह इस सीट से बीजेडी के टिकट पर लगातार जीतते रहे हैं। 2000 से 2004 के बीच वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री रहे। उन्होंने 8 बार लोकसभा सदस्य बनकर एक रिकॉर्ड बनाया था।