पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आज बिलासपुर दौरे पर, 'नान मामले में गठित एसआईटी पर सरकार का रखेंगे पक्ष'

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 14 Mar 2019 10:10 AM, Updated On 14 Mar 2019 10:10 AM

बिलासपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आज बिलासपुर दौरे पर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि चिदंबरम कल नान मामले में सरकार की ओर से गठित एसआईटी पर राज्य सरकार का पक्ष रखेंगे। नान घोटाला मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने एक जनहित याचिका दायर की है। जिसमें राज्य सरकार की ओर से गठित एसआईटी पर सवाल उठाए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा दायर यचिका में कहा गया है कि जिस मामले की जांच एक बार हो चुकी है उसकी दोबारा जांच के लिए एसआईटी गठित करना असंवैधानिक है।

ये भी पढ़ें:कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन, जानिए दोनों कितनी सीटों पर लड़ेंगे

वहीं आईपीएस मुकेश गुप्ता नान मामले में एसआईटी के खिलाफ याचिका लगाई है। और कल कोर्ट में मामले की सुनवाई है। ऐसा माना जा रहा है कि पी चिदंबरम कल बिलासपुर हाईकोर्ट में एक वकील के तौर पर राज्य सरकार की ओर से कोर्ट में पेश होंगे, और नान मामले में गठित एसआईटी पर शासन का पक्ष रखेंगे।

ये भी पढ़ें:समझौता ब्लास्ट केस में 12 साल बाद फैसला आज, धमाके में मारे गए 68 लोग

गौरतलब है कि ये मामला 2015 में सामने आया था जब छत्तीसगढ़ के एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध शाखा ने 12 फरवरी को नागरिक आपूर्ति निगम के कुछ बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। जिसमें करोड़ों रुपए, डायरी, कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज, जब्त किए गए थे। जिसके बाद इस मामले में नागरिक आपूर्ति निगम के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को जेल भेज दिया गया था।

Web Title : Former Union Minister P. Chidambaram visits Bilaspur today

जरूर देखिये