बयान दर्ज करवाने आज भी ईओडब्ल्यू नहीं पहुंचे माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति कुठियाला | former VC of Makhanlal Chaturvedi university has not reached today to EOW

बयान दर्ज करवाने आज भी ईओडब्ल्यू नहीं पहुंचे माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति कुठियाला

बयान दर्ज करवाने आज भी ईओडब्ल्यू नहीं पहुंचे माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति कुठियाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 11, 2019/1:03 pm IST

भोपाल। स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार यूनिवर्सिटी में हुए घोटालों में पूछताछ के लिए पूर्व कुलपति बीके कुठियाला आज (मंगलवार) भी पेश नहीं हुए। उन्हें आज ईओडब्ल्यू में बयान दर्ज कराने थे। उन्होंने 8 जून को पेश होने के लिए 3 दिन का समय मांगा था। ईओडब्ल्यू ने 3 दिन में कुठियाला को पेश होने को कहा है। अगर वे फिर भी पेश नहीं हुए तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

गौरतलब है कि माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार यूनिवर्सिटी में हुए घोटालों के सिलसिले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला भी जांच के दायरे में हैं। EOW ने उनसे पूछताछ के लिए 100 से ज़्यादा सवालों की सूची तैयार की है। लेकिन कुठियाला EOW में पेश नहीं हुए। अब ईओडब्ल्यू की ओर से कहा गया है कि कुठियाला को आख़िरी मौका दिया गया है। उन्हें पेश होने के लिए तीन दिन का और समय दिया गया है। अगर वो अब भी पूछताछ के लिए नहीं आएंगे तो उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें : जीतू पटवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- जो गुंडों की खेती करते थे, वे अब किसान की बात कर रहे 

बता दें कि यूनिवर्सिटी में आर्थिक अनियमितताओं को लेकर शासन ने जांच टीम का गठन किया गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर ईओडब्ल्यू ने नियुक्ति सहित आर्थिक गड़बड़ी के मामले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

 
Flowers