पत्रकारिता विश्विद्यालय के पूर्व कुलपति की अग्रिम जमानत याचिका पर नोटिस जारी, आर्थिक अनियमितता सहित भर्ती घोटाले का है आरोप

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 19 Jun 2019 06:55 PM, Updated On 19 Jun 2019 06:55 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में हुए घोटाले की जांच चल रही है। इस घोटाले में पूर्व कुलपति बी के कुठियाला पर आर्थिक अपराध शाखा ( ईओडब्ल्यू) जांच और पूछताछ कर रही है। इसके पहले कुठियाला को आज 11 जून को पूछताछ के लिए तलब किया गया था। हालांकि पूर्व कुलपति बीके कुठियाला पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए थे।

ये भी पढ़ें - पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में गृहमंत्री ने कहा- अगर ऐसा हु...

गिरफ्तारी से बचने के लिए बीके कुठियाला ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने याचिका सुनवाई के लिए 21 जून की तारीख तय की है। इस मामले में विशेष अदालत ने ईओडब्ल्यू से जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़ें - कर्जमाफी के साथ वादों को पूरा करने अतिरिक्त राशि की जरुरत, 15 से 21...

बता दें कि एमसीयू में आर्थिक अनियमितताओं और भर्ती घोटाले को लेकर शासन स्तर पर जांच टीम का गठन किया गया है। जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर ईओडब्ल्यू ने नियुक्ति सहित आर्थिक गड़बड़ी के मामले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। EOW ने एमसीयू से तमाम दस्तावेज और सबूत भी जुटाए हैं।

ये भी पढ़ें - जनसंपर्क मंत्री ने साधा पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा- उनके कार्...

पूर्व कुलपति कुठियाला पर आरोप है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कुलपति रहते आर्थिक अनियमितता सहित शिक्षक पदों पर मनमर्जी से बड़ी संख्या में भर्ती की है। कुठियाला ने सिर्फ एक संगठन विशेष से जुड़े लोगों को लाभ पहुंचाया है। कुठियाला पर व्यक्तिगत लाभ के लिए विश्वविद्यालय का पैसा खर्च करने का भी आरोप है।

 

Web Title : Former Vice Chancellor imposes anticipatory bail petition Charges of recruitment scam including financial irregularities

जरूर देखिये