कटघोरा में मिले 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सभी पॉजिटिव तबलीगी जमात से संबंधित | Found 7 New Corona Positive in Korba

कटघोरा में मिले 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सभी पॉजिटिव तबलीगी जमात से संबंधित

कटघोरा में मिले 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सभी पॉजिटिव तबलीगी जमात से संबंधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 9, 2020/11:00 am IST

रायपुर: छत्तीगसढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि कोरबा के कटघोरा में कोरोना के 7 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बताया जा रहा कि मरीजों में दो महिला और 5 पुरूष शामिल हैं। वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि सभी संक्रमितों का संपर्क तबलीगी जमात से है। बता दें कि कल रात भी कोरबा के कटघोरा से एक संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई थी। फिलहाल सभी संक्रमितों को एम्स रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है।

Read More: CGPSC Recruitment 2020: बीमा चिकित्सा पदाधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, आज से करें आवेदन

संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि आस-पास के इलाकों के लोगों का सेंपल लिया गया था। इन्हीं में से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। फिलहाल इलाके को सील कर दिया गया है। वहीं, कुछ लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

Read More: कोरोना संकट के बीच 50 MBBS डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, संविदा पर रखे गए थे सभी डॉक्टर

इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि यहां से और मरीजों की पुष्टि हो सकती है। हमें इस बात की चिंता थी। ये सभी एक ही ग्रुप के हैं। इस क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा। सरकार को इसी बात की चिंता थी कि ये फैल सकता है। हमने कोरोना संक्रमितों के लिए 4500 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। वहीं, रिम्स में भी 700 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। हालात को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों को लिया जाएगा। 400 परिवारों को क्वारंटीन किया गया है। आगे भी जांच जारी रहेगी।

Read More: एम्स के डॉक्टरों की पिटाई का मामला, पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- शर्मसार करने वाली घटना, सख्त कार्रवाई करें..

सिंहदेव ने कहा कि कटघोरा और कोरबा को बंद करने का फैसला लिया गया है। वहीं, कुछ स्थानों को और सील किया जा सकता है। संक्रमण अगर ज्यादा बढ़े तो लॉक डाउन आगे और बढ़ाया जा सकता है। संक्रमित पाए गए सभी लोग एक घटना से जुड़े हुए हैं।

Read More: लॉक डाउन के बीच छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए की सुनवाई, जमतियो को ढूंढ कर जांच कराने का आदेश