अगवा जुड़वा भाइयों के शव मिले, फिरौती मिलने के बाद भी बदमाशों ने की हत्या | Found dead bodies of kidnapped children

अगवा जुड़वा भाइयों के शव मिले, फिरौती मिलने के बाद भी बदमाशों ने की हत्या

अगवा जुड़वा भाइयों के शव मिले, फिरौती मिलने के बाद भी बदमाशों ने की हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 24, 2019/4:31 am IST

सतना। सतना जिले के चित्रकूट से अगवा हुए दोनों जुड़वा भाईयों के शव यूपी के बांदा से बरामद हुए हैं। इसके साथ ही एमपी और यूपी पुलिस का बच्चों का संयुक्त सर्चिंग अभियान थम गया। प्रियांश और श्रेयांश का शव मिलने के बाद इलाके में मातम का माहौल है…इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें-पुलिसकर्मी के हौसले ने बचाई शख्स की जान,घायल को डेढ़ किमी कंधे पर रखकर एंबुलेंस तक पहुंचाया

शव बरामद होने के बाद लोगों के गुस्से को देखते हुए चित्रकूट में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। चित्रकूट में लोग पुलिस की नाकामी को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। आपको बता दें कि 12 फरवरी को सद्गुरु सेवा ट्रस्ट के SPS स्कूल के भीतर से मोटर साइकिल में आए बदमाशों ने दिन दहाड़े तेल कारोबारी बृजेश रावत के बेटे प्रियांश और उसके भाई श्रेयांश का अपहरण कर लिया था। दिन दहाड़े हुई अपहरण की वारदात से पुलिस के कान खड़े हो गये थे। पूरी वारदात बस में लगे CCTV में कैद हुई थी।

पढ़ें-कश्मीर में दवाओं और राशन के भंडारण और वितरण के आपात आदेश

इसके बाद भी पुलिस अंधेरे में हाथ पैर मारती रही, जंगलों की खाक छानती रही। एमपी और यूपी पुलिस संयुक्त सर्चिंग अभियान चलाकर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने की कोशिश में जुटी रही। पुलिस महानिदेशक ने पूरे मामले में आरोपियों का सुराग देने वालों को 50 हजार रूपए इनाम देने की घोषणा भी कर रखी थी। वहीं रीवा रेंज के आईजी ने अपहरणकर्ताओं पर 30 हजार रूपए का इनाम घोषित किया था 2 संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावाचित्रकूट और यूपी के जंगलों में सघन सर्चिंग अभियान चलाया गया। हैरानी ये है कि बदमाशों ने फिरौती की रकम मिलने के बाद भी दोनों मासूमों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

पढ़ें-कैंसर, एचआईवी, पथरी जैसे रोगों में लाभदायक है “कीड़ा जड़ी” मशरूम

दिन दहाड़े हुई अपहरण की वारदात ने न सिर्फ स्कूल सुरक्षा की पोल खोल दी है, ब्लकि पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं..मीडिया की सुर्खियों के बीच एसपी और ASP अपनी-अपनी टीमों को लेकर चित्रकूट रवाना हो गए। सतना पुलिस अधिकारी का दावा है की जल्द अपहरणकर्ताओं तक पुलिस पहुंच जाएगी और दोनों छात्रों को जल्द बरामद कर लिया जाएगा।

वहीं अपहरण के समय मौजूद बस कंडेक्टर की माने तो दोनों बदमाशों के हाथ में रिवाल्वर थी और बदमाशों ने बच्चों पर रिवाल्वर तान दी और अपने साथ ले गए। इसके बाद पुलिस अंधेरे में हाथ पैर मारती रही , जंगलों की खाक छानती रही। एमपी और यूपी पुलिस संयुक्त सर्चिंग अभियान चलाकर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने की कोशिश में जुटी रही। पुलिस महानिदेशक ने पूरे मामले में आरोपियों का सुराग देने वालों को 50 हजार रूपए देने की घोषणा भी कर रखी थी। वहीं रीवा रेंज के आईजी ने अपहरणकर्ताओं पर 30 हजार रूपए का इनाम घोषित किया था 2 संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार भी लिया गया। इसके अलावा चित्रकूट और यूपी के जंगलों में सघन सर्चिंग अभियान चलाया गया।

पढ़ें-रेलवे के VIP गेट पर मासूम के साथ दुष्कर्म, बच्च…

इसके अलवा हम आपको बताते हैं कि जिस दिन इन बच्चों का अपहण हुआ उसके दो दिन के अंदर मध्यप्रदेश में कई अपहण फिरौती और हत्या के केस सामने आए 12 फरवरी फरवरी को ही झाबुआ में 19 साल के युवक का अपहरण हुआ है। किडनैपर्स ने 20 लाख की फिरौती मांगी है। इधर 10 फरवरी को नीमच में कल 20 लाख की फिरौती के लिए 16 साल के नाबालिग को किडनैपर्स ने मौत के घाट उतार दिया है। 11 फरवरी को इंदौर से 6 साल के बच्चे अक्षत जैन का अपहरण हुआ, छोड़ने के एवज में किडनैपर्स ने 10 लाख की मांगी फिरौती की मांग की…लेकिन वो खुश किस्मत रहा कि 24 घंटे बाद सागर से पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया।