4 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली होनहार छात्रा की छेड़छाड़ के दौरान मौत, कोरोना के कारण अमेरिका से लौटी थी अपने घर | Four million scholarship student, who died during molestation, returned home from America due to Corona

4 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली होनहार छात्रा की छेड़छाड़ के दौरान मौत, कोरोना के कारण अमेरिका से लौटी थी अपने घर

4 करोड़ की स्कॉलरशिप पाने वाली होनहार छात्रा की छेड़छाड़ के दौरान मौत, कोरोना के कारण अमेरिका से लौटी थी अपने घर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 11, 2020/10:38 am IST

बुलंदशहर। दो साल पहले ही इंटरमीडिएट की परीक्षा में बुलंदशहर जनपद टॉप करने वाली सुदीक्षा भाटी की छेड़छाड़ के दौरान मौत हो गई है। पढ़ाई में होनहार सुदीक्षा भाटी स्कॉलरशिप मिलने पर उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका चली गईं थी, वह कोरोना संक्रमण काल के दौरान अपने घर लौटी थी। लेकिन मनचलों के कारण उसकी जान चली गई।

ये भी पढ़ें: ’30 सितंबर तक नहीं चलेंगी ट्रेन’ की खबर का रेल मंत्रालय ने किया खंडन, कहा नही…

दरअसल, कोरोना संक्रमण काल में अपने घर लौटीं सुदीक्षा अपने रिश्तेदार के पास जा रही थीं। वह चाचा के साथ बाइक पर बैठी थीं। रास्ते में ही बुलेट सवार कुछ शोहदों ने छेड़खानी शुरू कर दी। फ्लर्ट के दौरान आरोपी युवक बार-बार बाइक को ओवरटेक कर रहे थे। उसी दौरान मनचलों से बचने के चक्कर में गाड़ी गिर गई और सुदीक्षा की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर पीएम मोदी ने दस राज्यों के मुख्यमंत्रि…

सुदीक्षा भाटी ने साल 2018 में इंटरमीडिएट में बुलंदशहर जनपद को टॉप किया था। जिसके बाद HCL की तरफ से 3 करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दिए जाने के बाद सुदीक्षा भाटी अमेरिका में उच्च शिक्षा ग्रहण करने चली गई थी। सुदीक्षा अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में भारत सरकार के खर्च पर पढ़ रही थी।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का फैसला, हर हाल में पिता की संपत्ति में बेटी को मिले…

सुदीक्षा का परिवार गौतमबुद्धनगर के दादरी क्षेत्र का निवासी है। परिजन के मुताबिक कोरोना की वजह से सुदीक्षा अमेरिका से स्वदेश लौटी थी। कुछ दिनों के बाद ही उसे वापस अमेरिका पढ़ाई के लिए लौटना था। लेकिन कुछ मनचलों की करतूत की वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अज्ञात बाइकर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर ली गई है।