चौथा टेस्ट, फॉलोऑन के बाद ऑस्ट्रेलिया 0/6, भारत इतिहास रचने के करीब | Fourth Test, followed by follow-on Australia 0/6, India is close to forming history

चौथा टेस्ट, फॉलोऑन के बाद ऑस्ट्रेलिया 0/6, भारत इतिहास रचने के करीब

चौथा टेस्ट, फॉलोऑन के बाद ऑस्ट्रेलिया 0/6, भारत इतिहास रचने के करीब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 6, 2019/12:03 pm IST

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ सीरीजे चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन मेजबान टीम ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में बिना विकेट खोए छह रन बना लिए हैं। स्टंप्स के वक्त उस्मान ख्वाजा दो और मार्क्स हैरिस चार रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया भारत से अब भी 316 रन पीछे है और दस विकेट उसके हाथ में हैं। उसकी पहली पारी 300 रन पर ऑलआउट हुई थी। जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 622 रन बनाए हैं ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर 31 साल बाद किसी मेहमान टीम ने फॉलोऑन दिया है।

हालांकि चौथे दिन सिर्फ 25.2 ओवर का ही खेल हो सका और 64.4 ओवर का खेल बारिश और खराब रोशनी की भेंट चढ़ गया। इसलिए आखिरी दिन आधा घंटे पहले खेल शुरू होगा। बता दें कि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। चौथे दिन बारिश के कारण सुबह पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बाद में खराब रोशनी के कारण चायकाल जल्दी घोषित हो गया। टी-टाइम खत्म होने के बाद भी रोशनी खेलने लायक नहीं हुई और तीसरे सत्र का खेल रद्द करना पड़ा। बारिश के चलते तीसरे दिन भी 16.3 ओवर का खेल बर्बाद हो गया था।

यह भी पढ़ें : एयरपोर्ट की तरह यात्रियों को अब 20 मिनट पहले पहुंचना होगा रेलवे स्टेशन, जानिए कारण 

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्क्स हैरिस ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 37 रन का अहम योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 99 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार पारी में पांच विकेट लिए हैं। उन्होंन इससे पहले 12 अगस्त 2017 को श्रीलंका के खिलाफ पल्लीकेल में 96 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे।

 
Flowers