बैंक ऑफिसर ने अपनी दोस्त की मां को लगाया 10 लाख का चूना, ATM की जानकारी लेकर ठगी | Fraud Case:

बैंक ऑफिसर ने अपनी दोस्त की मां को लगाया 10 लाख का चूना, ATM की जानकारी लेकर ठगी

बैंक ऑफिसर ने अपनी दोस्त की मां को लगाया 10 लाख का चूना, ATM की जानकारी लेकर ठगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 22, 2018/6:21 am IST

रायपुर। रायपुर की कोतवाली पुलिस ने मोबाइल इंटरनेट बैकिंग के माध्यम से 10 लाख से ज्यादा रूपयों की ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी इंडसाइंड बैंक का रिलेश्नशिप ऑफिसर शेख मुख्तियार उर्फ सोनू है। जिसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

पढ़ें- पटरी पर मिली महिला और उसके दो बच्चों की लाश, आत्महत्या की आशंका

पुलिस के मुताबिक आरोपी शेख मुख्तियार उर्फ सोनू ने नेहरू नगर निवासी अपने दोस्त की मां शाहिस्ता बेगम का खाता खुलवाया जिसकी वेलकम किट लेकर आरोपी ने ATM पिन की जानकारी ले ली। फिर दोस्त की मां के खाते से 10 लाख 13 हजार रूपये IMPS के माध्यम से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। मोबाइल नंबर पर फंड ट्रांसफर के नोटिफिकेशन आने के बाद उसने मैसेज को भी डिलीट कर दिया।

पढ़ें- भिलाई में डेंगू से एक और मौत आंकड़ा पंहुचा 26 के पार

इसके बाद आरोपी ने वो वेलकम किट दोस्त की मां को थमा दिया। जिसके बाद पीडिता ने अपने खाते में बैलेंस चेक किया तो उसके खाते से उक्त राशि कम मिलने पर बैंक में पतासाजी की तो बैंक ने सही जवाब नहीं दिया तो पीडिता ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की। पुलिस ने मामले की जांच में पाया कि बैंक का रिलेशनशिप ऑफिसर शेख मुख्तियार उर्फ सोनू के द्वारा इस धोखाधडी को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने शेख मुख्तियार उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers