N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लगाया चूना, 4 शातिर गिरफ्तार | Frauded in the name of N95 mask, lime charged to traders by talking in girl's voice, 4 vicious arrested

N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लगाया चूना, 4 शातिर गिरफ्तार

N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लगाया चूना, 4 शातिर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : February 25, 2021/6:02 pm IST

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने लॉकडाउन में N95 मास्क उपलब्ध कराने के नाम पर इंदौर पुणे और मुंबई जैसे शहरों के व्यापारियों के साथ ऑनलाइन लाखों रुपए की ठगी की है ।

पढ़ें- कैट के भारत बंद का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया समर्थन, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बड़ा फैसला

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है इनके पास से पुलिस ने फर्जी सिम भी बरामद की है । यह गिरोह गूगल प्ले स्टोर से वॉइस कनवर्टर एप्लीकेशन डाउनलोड कर खुद लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों से डील करते थे । गूगल से व्यापारियों के नंबर निकाल कर उन्होंने कई शहरों के व्यापारियों को बाजार मूल्य से कम मूल्य में N95 मास्क उपलब्ध कराने के नाम पर धोखाधड़ी की है ।

पढ़ें- Board exam 2021: इस राज्य में 9वीं, 11वीं के साथ 10…

दरअसल क्राइम ब्रांच पुलिस में फरियादी शुभम बोरा ने शिकायत की थी कि कोरोना काल के समय अज्ञात नंबर नंबर से फोन आया । एक लड़की ने बात करते हुए जबलपुर के हर्बल संस्थान से बात करना बताया और अच्छी गुणवत्ता वाले N95 मास्क उपलब्ध कराने की बात कही । इस पर 69 हज़ार में सौदा तय होने के बाद ऑनलाइन पेमेंट कर दिया ।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी ने कोरोना को दी मात, इलाज …

लेकिन उसके बाद फरियादी को ना ही मास्क मिले और ना ही उस नंबर पर किसी ने फोन उठाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सुनील सैनी मोहित दुबे सुमित सालुंके और हिमांशु पटेल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से फर्जी सिम बरामद की है और इनके बैंक डिटेल निकाले जा रहे हैं। फिलहाल आरोपियों ने मुंबई पुणे और इंदौर के व्यापारियों को ठगना बताया है ।

 
Flowers