Free Balochistan Movement organized a protest in Hannover city of Germany | जर्मनी के हनोवर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट के कार्यकर्ताओं ने यौम-ए-तकबीर दिवस पर जताया विरोध

जर्मनी के हनोवर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट के कार्यकर्ताओं ने यौम-ए-तकबीर दिवस पर जताया विरोध

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 29 May 2019 09:28 AM, Updated On 29 May 2019 09:28 AM

जर्मनी। फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट के कार्यकर्ताओं ने जर्मनी के हनोवर शहर में विरोध प्रदर्शन किया । ये प्रदर्शन पाकिस्तान में परमाणु परीक्षणों की वर्षगांठ पर मनाए जाने वाले यौम-ए-तकबीर दिवस के विरोध में आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने जीत की दोबारा बधाई देते हुए कहा- महान नेता हैं मोद...

बता दें कि पाकिस्तान ने 28 मई 1998 को शरीफ के प्रधानमंत्री रहते बलूचिस्तान प्रांत के चागी में पांच परमाणु परीक्षण किए थे। तब से इस दिन को पाकिस्तान में यौम-ए-तकबीर के तौर पर मनाया जाता है। भारत द्वारा 11 मई 1998 को पोकरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण करने के कुछ दिन बाद पाकिस्तान ने भी परमाणु परीक्षण किया था। पाकिस्तान ने ये परीक्षण बलूचिस्तान में किए थे।

ये भी पढ़ें- ईरान ने अगर बंद कर दिया ये रास्ता तो कहां से मिलेगा तेल? भारत-चीन क...

बता दें कि बलूचिस्तान के लोग दशकों से पाकिस्तानी नियंत्रण खत्म करने की मांग करते रहे हैं। पाकिस्तान बलूचिस्तान के लोगों पर ना केवल ज्यादती करता है बल्कि किसी भी तरह के रासायनिक और परमाणु परीक्षण के लिए बलूचिस्तान की धरती का ही उपयोग करता है। जिसका विरोध स्थानीय निवासी करते हैं।


 

Web Title : Free Balochistan Movement organized a protest in Hannover city of Germany

जरूर देखिये