फेसबुक से दोस्ती फिर यौन शोषण और फिर गर्भपात, शादी पर राजी नही हुआ युवक तो ​अब पहुंचा जेल | Friendship with Facebook again sexual exploitation and abortion, marriage did not agree, the young man has now reached jail

फेसबुक से दोस्ती फिर यौन शोषण और फिर गर्भपात, शादी पर राजी नही हुआ युवक तो ​अब पहुंचा जेल

फेसबुक से दोस्ती फिर यौन शोषण और फिर गर्भपात, शादी पर राजी नही हुआ युवक तो ​अब पहुंचा जेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 25, 2019/12:24 pm IST

दुर्ग। फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर दैहिक शोषण करने का मामला सामने आया है, जहां गुजरात जूनागढ़ के रहने वाले आरोपी शमशुद्दीन मकरानी ने दुर्ग में रहने वाली युवती को फेसबुक के जरिये दोस्ती कर अपना शिकार बना डाला। पुलिस ने आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दैहिक शोषण से युवती गर्भवती भी हो गई थी। गर्भपात बाद भी युवक द्वारा युवती से शादी नहीं करने और बातचीत बंद कर दिए जाने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा था।

यह भी पढ़ें —रिश्वतखोर जिला संयोजक रंगे हाथों गिरफ्तार, हॉस्टल में साइकिल स्टैंड बनवाने मा…

मामला 22 वर्षीय युवती से संबंधित है। युवती का फेसबुक के माध्यम से गुजरात के जूनागढ़ निवासी शमशुद्दीन मकरानी से परिचय हुआ था। परिचय के बाद दोस्ती फिर दोनों में प्रेम हो गया। इसी दरम्यान युवक साल भर पहले युवती की बहन की शादी में दुर्ग आया था। इस दौरान उसने युवती के साथ शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। जिसके बाद वह वापस गुजरात चला गया था।

यह भी पढ़ें — आचार संहिता लागू, राशन कार्ड के वितरण पर तत्काल प्रभाव से रोक

शारीरिक संबंध स्थापित किए जाने से युवती गर्भवती हो गई, लोकलाज के भय से युवती के परिजनों ने लगभग 6 माह पूर्व उसका गर्भपात भी करवा दिया था। इस दरम्यान वह युवक पर शादी करने का दबाव बनाती रही, लेकिन युवक ने शादी करने से इंकार कर उसे धमकाया। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई। साल भर पुराने इस मामले में पुलिस पर शिकायत के बाद भी अपराध पंजीबद्ध नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़ें — तेज रफ्तार ट्रक पुलिस अधीक्षक के बंगले में घुसा, आधी रात मच गया हड़…

एएसपी(ग्रामीण) लखन पटले के हस्तक्षेप के बाद आरोपी युवक के खिलाफ पद्मनाभपुर पुलिस ने दैहिक शोषण व धमकी देने का अपराध पंजीबद्ध किया था। इस मामले के आरोपी शमशुद्दीन मकरानी (27 वर्ष) को पद्मनाभपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आए शमशुद्दीन मकरानी के खिलाफ धारा 376, 506 के तहत कार्रवाही कर जेल भेज दिया गया है।