1 अगस्त से 'आपकी सरकार आपके द्वार' तक पहुंचेगी, मंत्री-अफसर सुनेंगे लोगों की समस्याएं.. देखिए | From August 1, 'Your government will reach your door', the minister will hear the problems of people

1 अगस्त से ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ तक पहुंचेगी, मंत्री-अफसर सुनेंगे लोगों की समस्याएं.. देखिए

1 अगस्त से 'आपकी सरकार आपके द्वार' तक पहुंचेगी, मंत्री-अफसर सुनेंगे लोगों की समस्याएं.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 7, 2019/3:46 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में 1 अगस्त से ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ की शुरूआत करेगी कलमनाथ सरकार। इस कार्यक्रम के तहत मंत्री और अफसर गांव-गांव पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा।

पढ़ें- शहर की पॉश कॉलोनी में चल रहा था सेक्स रैकेट, 3 महिलाओं समेत 10 आरोप…

जानकारी के अनुसार जिला स्तर पर कलेक्टर हर तीन माह शिविरों के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनेंगे जिसकी जानकारी वो जनप्रतिनिधियों को देंगे। गांव में भीड़ एकत्र होने वाली जगहों को शिविर के लिए चुना जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याएं सुनी जा सके। जिला स्तर पर कलेक्टर हर तीन माह के लिए ग्राम भ्रमण और शिविर निर्धारित कर हर माह दो भ्रमण कार्यक्रम और शिविर लगवाएंगे। इसकी जानकारी जिले के सभी जन प्रतिनिधियों को दी जाएगी।

पढ़ें- महिला ने पुलिसकर्मियों पर लगाया अवैध वसूली- मारपीट का आरोप, स्थानीय लोगों ने की प्रशासन के खिलाफ …

जिले के मंत्रियों और विधायकों से संपर्क कर शिविरों की रूपरेखा तिथिवार तय की जाएगी। कलेक्टर शिविर की सभी व्यवस्थाओं करेंगे। प्रत्येक मंत्री और विधायक एक माह में कम से कम दो विकासखंड शिविरों में मौजूद रहेंगे। शिविर में आने वाले आवेदक समस्याओं का तत्काल निराकरण प्राप्त करेंगे। जिन आवेदनों का तुरंत निराकरण संभव नहीं होगा। उसके संबंध में आवेदक को सूचित किया जाएगा। एक समय सीमा में निराकरण का कार्य किया जाएगा।

पढ़ें- पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 4 बच्चों सहित 8 आदिवासियों की मौत का मामला…

बीजेपी सदस्यता अभियान.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/JRwehOArqGA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>