पेट्रोल -डीजल एक पैसा कम ,60 पैसे घटने की खबर मिस्टेक | Fuel Price :

पेट्रोल -डीजल एक पैसा कम ,60 पैसे घटने की खबर मिस्टेक

पेट्रोल -डीजल एक पैसा कम ,60 पैसे घटने की खबर मिस्टेक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 30, 2018/7:34 am IST

दिल्ली। पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते दाम के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम नीचे गिर गया है।ऐसा देखा जा रहा है कि यह लगातार हो रहा है कि  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज बढ़ोतरी हो रही है।देश के सभी राज्यों में पेट्रोल की कीमत लगभग सामान है। लेकिन मुंबई में पेट्रोल के दाम ने आग लगा दी है। आज ग्राहकों को पहले  इंडियन ऑयल ने थोड़ी राहत देते हुए 60 पैसे घटाने की जानकारी दी। लेकिन थोड़ी ही देर में वह ख़ुशी भी फुर्र हो गयी जब इंडियन ऑयल ने अपनी गलती मानते हुए कहा है पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसे नहीं बल्कि सिर्फ एक पैसे की कटौती की गई है। दरअसल आज इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में पेट्रोल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 50 पैसे की गिरावट की जानकारी दी थी।जिसे थोड़ी देर बाद ही हटा दिया गया था। 

 

 

आइये जानते हैं अलग -अलग राज्यों में पेट्रोल के दाम 

छत्तीसगढ़ में  पेट्रोल का दाम आज 78 .83 रुपये प्रति लीटर है।वहीं  डीजल 74 . 84 रुपये में बिक रहा है।इसी तरह दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। बॉलीवुड सिटी मुंबई में पेट्रोल ने अब लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है। आज मुंबई में इसने 86 का आंकड़ा पार कर लिया है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 86.24 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं बंगाल की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल  81.06 और चेन्नई में 81.43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे है। 

ये भी पढ़े –दिल्ली के फैक्ट्री में लगी आग हुई बेकाबू, आग बुझाने में जुटा एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर

यहां ये बताना जरुरी है कि एक ओर जहां कच्चे तेल में नरमी आनी शुरू हो गयी है तो वहीं दूसरी तरफ लगातार 16 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। 

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers