गांधी जयंती : प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि | Gandhi Jayanti: Prime Minister, President visits Rajghat and paid tribute to Bapu

गांधी जयंती : प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि

गांधी जयंती : प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 2, 2017/6:40 am IST

 

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं जयंती के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। गांधी जयंती के मौके पर बापू को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से उनके ग्राम स्वराज के सपने को मिलकर पूरा करने की अपील की। मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, गांधी जयंती पर बापू को शत-शत नमन उनके महान विचारों ने दुनिया में लाखों लोगों को प्रभावित किया है।

महात्मा गांधी की हत्या के मामले में सुनवाई के दौरान गोडसे के बयान को सार्वजनिक करने के आदेश…

इसी के साथ पीएम ने एक आॅडियो-वीडियो संदेश भी शेयर किया। संदेश में उन्होने कहा कि 2 अक्टूबर को पोरबंदर की धरती पर एक युग का जन्म हुआ था। वे किसी देश की सीमाओं में समाहित होने वाला व्यक्तित्व नहीं थे। वे एक विश्व मानव थे। साथ ही उन्होने कहा की माहात्मा गांधी आज भी दुनिया के लिए उतने ही प्रासंगिक है जितने वह अपने जीवन काल में थे। ऐसा व्यक्तित्व दुनिया के लिए एक अजूबा है। प्रधानमंत्री के अलावा देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सहित कई महान नेताओं ने राजाघाट जाकर बापू को याद किया। 

वृद्धाआश्रम में रहने को क्यों मजबूर हैं महात्मा गांधी के पौत्र कनुभाई गांधी ?