रिपोर्ट दर्ज कराने दो दिनों तक थाने के चक्कर काटती रही गैंगरेप पीड़ित नाबालिग, एसपी से गुहार के बाद दर्ज की गई FIR | Gang rape victim minors kept circling the police station for two days to file a report

रिपोर्ट दर्ज कराने दो दिनों तक थाने के चक्कर काटती रही गैंगरेप पीड़ित नाबालिग, एसपी से गुहार के बाद दर्ज की गई FIR

रिपोर्ट दर्ज कराने दो दिनों तक थाने के चक्कर काटती रही गैंगरेप पीड़ित नाबालिग, एसपी से गुहार के बाद दर्ज की गई FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 1, 2019/4:41 am IST

सीधी, मध्यप्रदेश। सीधी में एक गैंगरेप पीड़िता रिपोर्ट लिखवाने के लिए दो दिन तक थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की, जब पीड़िता ने एसपी से गुहार लगाई तब जाकर मामला दर्ज किया गया।

पढ़ें- 1 दिसंबर से होगी धान खरीदी की शुरूआत, 85 लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य

सिमरिया इलाके में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार नाबालिग लड़की पिछले 2 दिन से शिकायत दर्ज कराने के लिए भटकती रही, लेकिन सिमरिया पुलिस ने उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी। बल्कि पुलिस इस मामले को फर्जी मानकर पीड़िता के परिवार को ही धमकाने लगी और वहीं सेमरिया चौकी प्रभारी व कांग्रेस पदाधिकारी के बीच में काफी समय तक इस मामले को लेकर नोकझोंक होती रही इसके बाद पीड़िता पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई, तब जाकर एसपी के आदेश पर सिमरिया पुलिस चौकी प्रभारी सिद्धार्थ राय को बुलाकर मामला दर्ज कराया गया।

पढ़ें-हॉस्टल से घर लौट रही छात्रा को अगवा कर जंगल ले गए 5 नकाबपोश, और फिर…

सेमरिया इलाके में रहने वाली एक 14 साल की नाबालिग लड़की को दो आरोपी उठाकर ले गए और रात भर उसके साथ गैंगरेप किया, जब पीड़िता सुबह अपने घर पहुंची तो परिजनों को सारी बातें बताई। परिजन तत्काल पुलिस चौकी पहुंचे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया बल्कि उल्टे ही परिवार को धमकाया। सीधी में रीवा संभाग के आईजी चंचल शेखर ने महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने की प्राथमिकता पर बड़े-बड़े दावे किए थे। लेकिन इस तरह का मामला सामने आने के बाद उनके दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

पढ़ें- दिल्ली के आबकारी टीम की निगरानी में था ट्रक, 1 करोड़ का गांजा जब्त

श्मशान में घंटों रखा रहा शव