जिला कलेक्टर ने किया स्कूलों का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित 8 शिक्षकों को थमाया नोटिस | Gariaband Collector Issue Notice to 8 teachers and 8 headmaster due to negligence while duty

जिला कलेक्टर ने किया स्कूलों का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित 8 शिक्षकों को थमाया नोटिस

जिला कलेक्टर ने किया स्कूलों का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित 8 शिक्षकों को थमाया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 25, 2019/4:10 pm IST

गरियाबंद: जिले के नागाबुड़ा और हरदी स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब जिला कलेक्टर श्याम धावड़े वहां आ पहुंचे। यहां उन्होंने ड्यूटी के दौरान लापरवाही करने वाले शिक्ष्कों और प्रधानपाठकों को जमकर फटकार लगाई। वहीं, बिना सूचना स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है।

Read More: कांग्रेस ने जारी की छत्तीसगढ़ के स्टार प्रचारकों की सूची, जानिए किन नेताओं को मिली जिम्मदारी

मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद कलेक्टर सोमवार को इलाके के दौरे पर थे। इसी दौरान उन्होंने कई स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नागाबुड़ा और हरदी स्कूल के 8 शिक्षकों और को स्कूल से नदारद पाया। ड्यूटी के समय पर स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों को कलेक्ट धावड़े ने नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है।

Read more: कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की 11वीं सूची, तीन राज्यों के 6 प्रत्याशियों का ऐलान

गौरतलब है​ कि लोकसभा चुनाव 2019 के चलते प्रदेश के कई स्कूल के शिक्षकों का चुनाव में ड्यटी लगाया गया है, जिसके चलते शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। वहीं, स्कूलों में वार्षिक परीक्षा का भी वक्त आ गया है। चुनाव ड्यूटी लगने के चलते स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। ऐसे वक्त में शिक्षकों स्कूल से गायब रहना उचित नहीं।