गैस सिलेंडर के पाइप में आग लगने से दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत | Gas cylinder pipe fire, three dead

गैस सिलेंडर के पाइप में आग लगने से दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

गैस सिलेंडर के पाइप में आग लगने से दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 19, 2019/4:48 am IST

ग्वालियर। ग्वालियर में रसोई गैस सिलेंडर के पाइप में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। दअरसल बहोड़ापुर विनय नगर के कुशवाह मोहल्ला स्थित मकान में खाना बनाते समय सिलेंडर गैस पाइप में आग लग गई। जिसे बुझाने की कोशिश में महिला चपेट में आ गई। महिला को बचाने में बच्चा और युवक भी आग की चपेट में आ गए और कमरे में वैक्यूम बनने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने पुलिस व दमकल दस्ते को सूचना दी। तत्काल दमकल दस्ता दो फायर ब्रिगेड के साथ पहुंचा और आग पर काबू पाया। हादसे में दरवाजे के साथ गिरे भारत व उसकी पत्नी बसंती व बेटा अर्जुन की मौके पर ही मौत हो गई है।

पढ़ें-बेकाबू ट्रक ने बारातियों को रौंदा, दूल्हे सहित 15 की मौके पर मौत, कई घायल

घटना सोमवार रात की है जब दीपक और करन काम पर गए थे। रात 9 बजे के लगभग बसंती खाना बना रही थी। पास ही उसका बेटा अर्जुन टीवी देख रहा था। भारत घर के बाहर बैठा था। खाना बनाते समय सिलेंडर खत्म होने पर बसंती ने उसे बदला तभी गैस पाइप में आग लग गई। आग को बुझाने का प्रयास करते हुए वह उसकी चपेट में आ गई। यह देख बेटे ने शोर मचाया और आग बुझाने का प्रयास किया। वह भी आग की चपेट में आ गया। शोर सुनकर भारत दरवाजे तक पहुंचा ही था। इसी समय एक ब्लास्ट में दरवाजा उखड़ा और उसके साथ भारत करीब 10 फीट दूर जाकर चबूतरे पर आकर गिरा।

पढ़ें-दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता नहीं लड़ेंगी चुनाव, सोशल मीडिया में पो…

आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हुए और पुलिस व दमकल दस्ते को सूचना दी। तत्काल दमकल दस्ता दो फायर ब्रिगेड के साथ पहुंचा और आग पर काबू पाया। हादसे में दरवाजे के साथ गिरे भारत व उसकी पत्नी बसंती व बेटा अर्जुन की मौके पर ही मौत हो गई है। वही दमकल दस्ते का कहना है कि सिलेंडर नहीं फटा है। बल्कि सिलेंडर के पाइप में आग लगने के बाद गैस का रिसाव हुआ। आग और गैस से बंद छोटे से कमरे में वैक्यूम बना और उसी से ब्लास्ट हुआ।

पढ़ें-स्वाइन फ्लू का बढ़ रहा प्रकोप, 49 दिनों में 13 मौतें, 35 का इलाज ज…

दमकदल दस्ते की प्रारंभिक पड़ताल हादसा कुछ ऐसा ही होना बताई जा रही है। वही ब्लास्ट से पूरा मकान भी तहस-नहस हो गया। हादसे के समय घर के अन्य सात सदस्य दष्टोन कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी पहुंचे। वही पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की जांच पड़ताल में जुट गई है।