विशाखापट्टनम स्थित फार्मा कंपनी में गैस रिसाव, प्रशासन ने खाली कराए 5 गांव | Gas leak at Visakhapatnam-based pharma company The administration evacuated 5 villages

विशाखापट्टनम स्थित फार्मा कंपनी में गैस रिसाव, प्रशासन ने खाली कराए 5 गांव

विशाखापट्टनम स्थित फार्मा कंपनी में गैस रिसाव, प्रशासन ने खाली कराए 5 गांव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 7, 2020/2:19 am IST

आंध्र प्रदेश। विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस रिसाव का मामला सामने आया है। गुरुवार सुबह गैस लीक होने से अफरातफरी मच गई। कोरोना संकट के बीच लोगों में गैस लीकेज से दहशत फैल गई। स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास के गांवों को खाली करा लिया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरआर वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव हुआ है इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हुए हैं। प्रशासन ने आसपास के पांच गांव खाली करा लिए हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में आज 2900 से अधिक कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 50 हजार के कर…

गैस लीकेज के वास्तविक कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। विशाखापट्टनम के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रण करन में जुटे। कुछ लोगों को सांस की समस्या हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी करेंगे वैश्विक बौद्ध वर्चुअल प्रार्थना सभा को संबोधित, दे…

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी लगाई गई हैं और गांवों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। गैस रिसाव एलजी पॉलीमर्स इंडस्ट्री में हुआ है, इसकी स्थापना 1961 में हिंदुस्तान पॉलीमर्स के नाम से की गई थी। कंपनी पॉलीस्टाइरेने और इसके को-पॉलीमर्स का निर्माण करती है। 1978 में यूबी ग्रुप के मैकडॉवल एंड कंपनी लिमिटेड में हिंदुस्तान पॉलीमर्स का विलय कर लिया गया था और फिर यह एलजी पॉलीमर्स इंडस्ट्री हो गई।