कांग्रेस ने बस्तर प्रचार-प्रसार में लगाया पूरा दम, राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा तय | General Election 2019 :Rahul Gandhi's decision to visit Chhattisgarh

कांग्रेस ने बस्तर प्रचार-प्रसार में लगाया पूरा दम, राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा तय

कांग्रेस ने बस्तर प्रचार-प्रसार में लगाया पूरा दम, राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 25, 2019/1:06 pm IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के शंखनाद के साथ ही सभी पार्टी अपनी जोर आजमाइश में लगी हुई है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी किसी भी रूप से पीछे नहीं रहना चाहती। पार्टी अपने लोकप्रिय नेता और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा धुआँधार जनसभा और रैली का आयोजन करवा रही है। ऐसे में लोकसभा के प्रथम चरण में छत्तीसगढ़ की एक मात्र बस्तर लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होना है।जिसे देखते हुए राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ आगमन की तैयारियां शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें –मक्कल निधि मय्यम और टीएमसी के बीच गठबंधन, कमल हासन और ममता बनर्जी की मीटिंग लायी रंग

ज्ञात हो कि कांग्रेस बस्तर को लेकर बहुत अधिक सजग है जिसके चलते पार्टी प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है।विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर की जनता से रूबरू होने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इस सप्ताह आना तय है। राहुल के साथ ही साथ पार्टी के कई बड़े नेता और अन्य स्टार प्रचारक भी बस्तर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

 

बता दें कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद राहुल गांधी बस्तर के लोहांडीगुड़ा का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने किसानों को टाटा स्टील द्वारा अधिग्रहित जमीन वापस दिलवाकर पट्टे वितरण किया था। जिसे लेकर राहुल ने बेहद सुर्खियां भी बटोरी थी। ऐसे में राज्य की कांग्रेस सरकार इस मुद्दे को बस्तर लोकसभा में ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार कर अपने को आदिवासियों की हितैशी पार्टी बता रही है। वहीं राहुल गांधी भी अपनी कई सभाओं में इस मुद्दे का जिक्र कर चुके हैं। हाल ही में राहुल ने अपने उड़ीसा दौरे में भी छत्तीसगढ़ में किये गए कांग्रेस के कार्यो में ऋण वापसी और अधिग्रहित जमीन वापसी को प्रमुखता से रखा था।