'पीएम स्वनिधि योजना' में आसानी से मिलेगा लोन, ब्याज में 7% छूट के साथ डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक का भी ऑफर | Get it easily in 'PM Swanidhi Yojana'

‘पीएम स्वनिधि योजना’ में आसानी से मिलेगा लोन, ब्याज में 7% छूट के साथ डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक का भी ऑफर

'पीएम स्वनिधि योजना' में आसानी से मिलेगा लोन, ब्याज में 7% छूट के साथ डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक का भी ऑफर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 27, 2020/6:37 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को दस हजार तक का कर्ज दिया जा रहा है।

 

पढ़ें- बिहार में बदलाव की बयार, जनता की आवाज महागठबंधन के साथ: सोनिया

पीएम मोदी ने इस दौरान बयान दिया कि ‘पीएम स्वनिधि योजना में ऋण आसानी से उपलब्ध है और समय से अदायगी करने पर ब्याज में 7% की छूट भी मिलेगी। अगर आप डिजिटल लेने देन करेंगे तो एक महीने में 100 रुपये तक कैशबैक के तौर पर वापस पैसे आपके खाते में जमा होंगे’।

 पढ़ें- सिवनी में भूकंप से कांपी धरती, अगले 24 घंटे में दोब…

1 जून को पीएम स्वनिधि योजना को शुरू किया गया था। 2 जुलाई को ऑनलाइन पॉर्टल पर इसके लिए आवेदन शुरू हो गए थे। योजनाओं पर इतनी गति देश पहली बार देख रहा है।

पढ़ें- सीरिया में हमारे हवाई हमले में अलवायदा के सात वरिष्…

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि ‘मेरे गरीब भाई बहनों को कैसे कम से कम तकलीफ उठानी पड़े, कैसे गरीब इस मुसीबत से उभरे, सरकार के सभी प्रयासों के केंद्र में यही चिंता थी। इसी सोच के साथ देश ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए की गरीब कल्याण योजना शुरू की’।

पढ़ें- सत्र से पहले कार्य मंत्रणा समिति की बैठक, सदन में द…

आज का दिन आत्मनिर्भर भारत के लिए महत्वपूर्ण दिन है। कठिन से कठिन परिस्थितियों का मुकाबला ये देश कैसे करता है, आज का दिन इसका साक्षी है। कोरोना संकट ने जब दुनिया पर हमला किया, तब भारत के गरीबों को लेकर तमाम आकांक्षा व्यक्त की जा रही थी।

पढ़ें- कोरोना की रफ्तार हो रही कम, बीते 24 घंटे में सामने …

हमारे रेहड़ी-पटरी वालों की मेहनत से देश आगे बढ़ता है। ये लोग आज सरकार का धन्यवाद दे रहे हैं, लेकिन मैं इसका श्रेय सबसे पहले बैंक कर्मियों की मेहनत को देता हूं। बैंक कर्मियों की सेवा के बिना ये कार्य नहीं हो सकता था।

पढ़ें- दंतैल हाथी ने किसान को कुचलकर मारा, पत्नी ने भागकर ..

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘मैं ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ के सभी लाभार्थियों से बात कर रहा था तो ये अनुभव किया कि सबको एक खुशी भी है,एक आश्चर्य भी है।पहले नौकरी वालों को लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने होते थे, गरीब आदमी बैंक के भीतर जाने का भी नहीं सोच सकता था। लेकिन आज बैंक खुद चलकर आ रहा है’।

 

 
Flowers