गाजा में इजराइल ने मचाया गदर.. दागी कई मिसाइलें, अलजजीरा सहित कई मीडिया हाउस तबाह | Ghadar of Israel in Gaza Tainted many missiles, destroyed several media houses including Aljazeera

गाजा में इजराइल ने मचाया गदर.. दागी कई मिसाइलें, अलजजीरा सहित कई मीडिया हाउस तबाह

गाजा में इजराइल ने मचाया गदर.. दागी कई मिसाइलें, अलजजीरा सहित कई मीडिया हाउस तबाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 16, 2021/3:52 am IST

येरुशलम। इजराइल ने शनिवार को गाजा शहर की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर एयर स्ट्राइक कर कुछ ही पलों में उसे धूल में मिला दिया। जिस इमारत पर इजराइल ने हमला किया, उसमें एसोसिएटेड प्रेस (एपी), कतर की न्यूज एजेंसी (अलजजीरा) सहित कई और अन्य मीडिया के दफ्तर भी थे। बड़ी बात ये रही कि इजराइल ने हमले से एक घंटे पहले ही उस इमारत पर बम गिराने की चेतावनी देते हुए लोगों से वहां से निकल जाने की चेतावनी दी थी। 

पढ़ें- जगदलपुर जिला भी 31 मई रात 12 बजे तक ‘लॉक’, लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को छूट

इजराइल की इस चेतावनी के बाद सभी मीडियाकर्मी आनन-फानन में अपने जरूरी उपकरण लेकर तुरंत बिल्डिंग से निकल गए। इसके ठीक एक घंटे बाद इजराइल के लड़ाकू जहाजों ने ताबड़तोड़ मिसाइल दागकर उस बिल्डिंग को जमीन में मिला दिया। हमले में फिलहाल किसी की जनहानि की सूचना नहीं है।

पढ़ें- टीकाकरण केंद्रों में सुबह 4 बजे से लगी भारी भीड़, ए…

हमले के बाद इजराइल ने इस कार्रवाई पर स्पष्टीकरण जारी किया। इजराइल ने कहा कि उसे खुफिया जानकारी मिली थी कि हमास के आतंकवादी उस बिल्डिंग का इस्तेमाल हमलों से बचने के लिए कर रहे हैं। इसलिए उसे गिराने का फैसला लिया गया। हमले में आम लोग न मारे जाएं, इसलिए अटैक से पहले लोगों को चेतावनी देकर वहां से हट जाने के लिए कह दिया गया। 

पढ़ें- संडे टोटल लॉकडाउन.. अस्पताल, क्लीनिक मेडिकल स्टोर, …

गौरतलब है कि इजराइल और फिलीस्तीन के बीच तनाव तेज होता जा रहा है। फिलीस्तीन उग्रवादी संगठन हमास के ताबड़तोड़ रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल भी उसके ठिकानों पर जमकर बम बरसा रहा है।

 

 

 

 
Flowers