Watch Video: युवती का दावा- सात महीने पहले नाग देवता से हो चुकी है शादी, सावन माह में ले जाएंगे अपने साथ

Reported By: Arun Soni, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Jun 2019 08:16 PM, Updated On 25 Jun 2019 08:16 PM

बलरामपुर: क्या किसी की सादी नाग के साथ हो सकती है? क्या इस युग में ये संभव है? नहीं न लेकिन बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत कनकपुर में अंधविश्वास का कुछ ऐसा ही खेल चल रहा है, जहां एक युवती दावा कर रही है कि उसकी शादी नाग के साथ हो गई और उसी ने उसके माथे और सिर में सिंदूर लगाया है। कुंवारी होने के बाद भी युवती शादीशुदा और सुहागन की जिन्दगी व्यतित कर रही है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि उसके इस अंधविस्वास में उसके माता-पिता भी उसका साथ दे रहे हैं। पिछले सात महिनों से चल रहे इस अंधविश्वास के खेल की चर्चा अब पूरे जिले में फैल गई है और दूर दूर से लोग उस युवती को देखने आ रहे हैं।

Read More: बेपटरी हुई हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस की तीन बोगी, इंजन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

मिली जानकारी के अनुसार कनकपुर निवासी दुर्गावती का दावा है कि नाग देवता और उसकी शादी ​बीते कुछ माह पहले हुई है और नाग देवता ने उसके माथे पर सिंदूर लगाया है। दुर्गावती का कहना है कि उसके सपने मे नाग देवता आते हैं और कहते हैं कि तुम मेरी हो और किसी की नहीं हो सकती। नाग देवता प्रतिदिन उसके सपने में आते हैं और उससे बातें करते हैं।

Read More: पुलवामा हमला, मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में रिव्यू पिटीशन दायर

युवती की मानें तो नाग के द्वारा लगाया उसका सिन्दुर पानी से धोने से नहीं धुलेगा और सिर्फ वही इसे धो सकती है। युवती का कहना है कि नाग देवता ने उसे अपने साथ चलने को कहा, लेकिन माता-पिता के अकेले हो जाने के कारण वो उसके साथ नहीं गई। नाग देवता के आदेश पर ही वो घर के सामने मंदिर का निर्माण करवा रही है और मंदिर बनने के बाद सावन में अगर उसके माता-पिता की अनुमति होगी तो वो नाग के साथ चली जाएगी। हैरान करने वाली बात तो यह है कि युवती के इस अंधविस्वास में उसके परिजन भी उसका साथ दे रहे हैं और उसकी की पढ़ाई छुड़वाकर उसे घर में बैठा दिए हैं।

Read More: हाथ में सिंदूर लिए आगे बढ़ा दूल्हा, अचानक दुल्हन बोली- मैं किसी और से प्यार करती हूं

दुर्गावती के पिता ने बताया कि अपनी बेटी की शादी तब तक नहीं करेंगे, जब तक नाग उसे नहीं छोडते हैं। परिजन अब दुर्गावती से झाडफूंक कराना भी शुरू करवा दिए हैं और प्रतिदिन दरबार लगाकर झाडफूंक का खेल चलता है। दुर्गावती के पिता की मानें तो नाग की बातों में सच्चाई है। अगर बात सही नहीं होती तो पिछले सात महिनों में कुछ गलत हो जाता।

Web Title : girl claimed to wedding with snake before 7 month

जरूर देखिये